खुद को IAS बताकर लोगों को बनाता था शिकार, अब तक कर चुका 10 करोड़ से ज्यादा की ठगी

आरोपी के पास से अबू धाबी अम्बेसडर का फ़र्ज़ी कार्ड, एमिरेट्स एयरलाइन के मैनेजर का फ़र्ज़ी कार्ड, कई आधार कार्ड और दूतावास के फ़र्ज़ी कार स्टिकर मिले हैं.

खुद को IAS बताकर लोगों को बनाता था शिकार, अब तक कर चुका 10 करोड़ से ज्यादा की ठगी

नई दिल्ली:

दिल्ली में शाहदरा जिला पुलिस की साइबर सेल ने एक नकली आईएएस को गिरफ्तार किया है जो खुद को आईएएस बताकर लोगों के साथ ठगी कर रहा था. पुलिस के मुताबिक सीमापुरी थाने में एक शख्स ने शिकायत देकर बताया कि 2014 में ट्रेन यात्रा के दौरान उसे एक शख्स मिला जिसने खुद को आईएएस बताते हुए कहा कि उसका नाम सिधिक एमए है और गल्फ देशों के दूतावास में तैनात है. 

उसने बताया कि गल्फ देशों में नर्सिंग के काम के लिए वो कम पैसे में आसानी से वीज़ा दिलवा सकता है और शिकायतकर्ता ने कुछ लोगों का वीज़ा बनवाने के लिए उसे 20 लाख दिए. लेकिन बाद में न काम हुआ और आरोपी ने अपना फोन भी बन्द कर लिया. पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की तो पता चला कि 20 लाख रुपये आरोपी के दिल्ली के चाणक्यपुरी के एक बैंक खाते में गए हैं. 

बरामद हुए चोरी के 40 किलो सोने और साढ़े छह करोड़ रुपये का असली मालिक कुख्यात ठग निकला

जांच के बाद साइबर सेल ने आरोपी शिने ज्योति सथया को उत्तम नगर से गिरफ्तार कर लिया गया. वो मूलरूप से केरल का रहने वाला है और उसने कालीकट यूनिवर्सिटी से एमबीए किया है. आरोपी के पास से अबू धाबी अम्बेसडर का फ़र्ज़ी कार्ड, एमिरेट्स एयरलाइन के मैनेजर का फ़र्ज़ी कार्ड, कई आधार कार्ड और दूतावास के फ़र्ज़ी कार स्टिकर मिले हैं. आरोपी ने पूछताछ में बताया कि कई लोगों से 10 करोड़ से ज्यादा रुपये ठग चुका है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विदेश में नौकरी के नाम पर ठगी करने करने वालों का पर्दाफाश