कोविड मरीज के संपर्क में आए व्यक्ति में लक्षण न दिखे तो टेस्टिंग की जरूरत नहीं : दिल्ली के मंत्री

बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सूचित किया है कि भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 58,097 नए मामले सामने आए हैं. देश में एक्टिव केस 2,14,004 हैं.

कोविड मरीज के संपर्क में आए व्यक्ति में लक्षण न दिखे तो टेस्टिंग की जरूरत नहीं :  दिल्ली के मंत्री

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर बरती जा रही है सतर्कता

नई दिल्ली:

कोरोना के खतरे के बीच देश की राजधानी दिल्ली में भी सतर्कता बरती जा रही है. कोरोना के नए वैरेएंट ओमिक्रॉन के भी कई केस सामने आए हैं. इस बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री (Delhi Health Minister) सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने बुधवार को कोरोना जांच के संबंध में एक बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि अगर कोई संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आया हो और उसमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिख रहे हैं तो कोरोना जांच कराने की कोई जरूरत नहीं है. 

जैन ने इस संबंध में ट्वीट किया है कि स्वास्थ्य मंत्रालय की नई गाइडलाइन के अनुसार, यदि आप किसी कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आए हैं, लेकिन आपको कोई लक्षण नहीं है तो आपको टेस्ट कराने की कोई आवश्यकता नहीं है.  घबराए नहीं, खुद को आइसोलेट कर लें और अपने बुखार एवं ऑक्सीजन लेवल की जांच नियमित रूप से घर पर ही करते रहें.  

गोवा से मुंबई पहुंचे कॉर्डेलिया क्रूज के 143 और यात्री कोरोना संक्रमित, 1827 यात्री थे सवार 

इस बीच दिल्ली में होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीजों के क्वारंटीन पीरियड के समय को 14 दिनों से घटाकर 7 दिन कर दिया है.  बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सूचित किया है कि भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 58,097 नए मामले सामने आए हैं. देश में एक्टिव केस 2,14,004 हैं. ओमिक्रॉन  के 2135 मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें 828 ठीक हो गए हैं.  महाराष्ट्र और दिल्ली में ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं, जो क्रमश: 653 और 464 हैं. पिछले 24 घंटे में 4,82,551 लोग ठीक हुए हैं और 524 की जान गई है.

देश में ओमिक्रॉन से पहले मरीज की मौत, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किये नई गाइडलाइन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com