आपकी वजह से चैन की नींद सो पाते हैं' : दीवाली पर सैनिकों से पीएम मोदी की कही 5 बड़ी बातें

साल 2014 से ही हर साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीवाली के अवसर पर जवानों से मुलाकात करने पहुंचते हैं. पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर के रजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर पर लाइन ऑफ कंट्रोल पर तैनात जवानों से मुलाकात की.

आपकी वजह से चैन की नींद सो पाते हैं' : दीवाली पर सैनिकों से पीएम मोदी की कही 5 बड़ी बातें

नौशेरा सेक्टर पर तैनात सेना के जवानों से मुलाकात करने पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी. फाइल फोटो

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस साल भी दीवाली मनाने भारतीय सेना के जवानों के बीच पहुंचे. पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर में सीमावर्ती राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर पर तैनात जवानों से मुलाकात की और उन्हें संबोधित किया. पीएम ने जवानों से कहा, "आपकी बहादुरी के कारण ही हमारा त्योहार खुशियों भरा होता है." गौरतलब है कि साल 2014 से ही हर साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीवाली के अवसर पर जवानों से मुलाकात करने पहुंचते हैं.

यहां पढ़ें पीएम मोदी के टॉप 5 कोट्स

  1. सर्जिकल स्ट्राइक में आ​पने जो भूमिका निभाई उस पर हमें गर्व है. मैं फोन का बेसब्री से इंतजार कर रहा था, नहीं चाहता था कि एक भी जवान पीछे छूटे, लेकिन आप विजेता बन कर लौटे.

  2. भारतीय सेना की विश्व में अलग पहचान है. आप प्रोफेश्नल्स हैं, लेकिन आपकी मानवता आपको औरों से अलग बनाती है.आप यहां महीने की पहली तारीख को सैलेरी मिलने के लिए खड़े नहीं होते, बल्कि यह आपके लिए साधना है. हमारी सेना केवल बॉर्डर पर हमारी रक्षा ही नहीं करती, बल्कि आपने महामारी में भी काफी मदद की. जहां कोई नहीं पहुंच पाता वहां हमारी आर्मी पहुंचती है.

  3. पहले देश को रक्षा क्षेत्र में ज्यादातर आयात पर निर्भर रहना पड़ता था, लेकिन सरकार की कोशिशों के कारण स्वदेशी क्षमताओं को बढ़ावा मिला है. हमारा देश यह कर सकता है और यह दिखाया भी है कि ऐसा संभव है. हम अर्जुन टैंक और तेजस बना रहे हैं. 

  4. अब महिलाएं भी सेना में भर्ती हो रही हैं. महिला अधिकारियों को अब स्थायी कमीशन दिया जा रहा है. प्रमुख रक्षा संस्थान अब महिलाओं को प्रवेश देंगे.

  5.  इतिहास लिखा गया है, बार बार, सरकारें आती जाती रहेंगी. भारत 1000 साल पहले भी अमर था, आज भी अमर है और आगे भी रहेगा.