''शराब नहीं बचाती कोरोना वायरस से, अफवाहों पर नहीं दें ध्‍यान: '' पंजाब के कोविड विशेषज्ञ की लोगों को सलाह

तलवार ने कहा कि वैज्ञानिक पर्यवेक्षण के आधार पर यह अनुशंसा की जाती है कि लोगों को कोविड रोधी टीका लगवाने से दो दिन पहले और दो दिन बाद तक शराब के सेवन से बचना चाहिए.

''शराब नहीं बचाती कोरोना वायरस से, अफवाहों पर नहीं दें ध्‍यान: '' पंजाब के कोविड विशेषज्ञ की लोगों को सलाह

प्रतीकात्‍मक फोटो

चंडीगढ़ :

कोविड पर पंजाब की विशेषज्ञ समिति के प्रमुख डॉ. केके तलवार ने लोगों से सोशल मीडिया पर चल रही उन अफवाहों पर ध्यान न देने को कहा है जिनके मुताबिक शराब कोरोना वायरस से सुरक्षा प्रदान कर सकती है.गौरतलब है कि राज्य में कोविड-19 से करीब चार लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं. उन्‍होंने बुधवार को कहा कि ज्यादा शराब पीने से लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता कम हो सकती है और इससे उनके संक्रमित होने के खतरा बढ़ सकता है. तलवार ने कहा कि उन्होंने सोशल मीडिया पर पढ़ा कि शराब का सेवन वायरस के खिलाफ सुरक्षा प्रदान कर सकता है.

कर्नाटक में पहली बार कोरोना के 50000 से ज्यादा नए मामले, अकेले बेंगलुरू में 23 हजार से ज्यादा मरीज

तलवार ने कहा, “इस तरह की गलत धारणा से गंभीर समस्या पैदा हो सकती है.” उन्‍होंने कहा, “अगर लोग ज्यादा मात्रा में शराब का सेवन करेंगे तो उनके संक्रमित होने का खतरा ज्यादा रहता है.” उन्‍होंने कहा कि यह सुझाव गलत है कि शराब के सेवन से कोरोना वायरस मर सकता है.

झारखंड लौटने वाले मजदूरों के लिये कोरोना टेस्ट और एक हफ्ते का पृथकवास जरूरी, जानें नये नियम

उन्होंने हालांकि कहा कि बहुत कम मात्रा में शराब के सेवन से कोई नुकसान नहीं है. तलवार ने कहा कि वैज्ञानिक पर्यवेक्षण के आधार पर यह अनुशंसा की जाती है कि लोगों को कोविड रोधी टीका लगवाने से दो दिन पहले और दो दिन बाद तक शराब के सेवन से बचना चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोरोना संक्रमित मरीजों की मदद के लिए दिल्ली में ऑटो एम्बुलेंस शुरू



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)