यूनिटेक के पूर्व मालिक संजय चंद्रा की पत्नी प्रीति चंद्रा को ED ने किया गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने यूनिटेक के पूर्व मालिक संजय चंद्रा की पत्नी प्रीति चंद्रा को मनी लांड्रिंग के कथित मामले में गिरफ्तार किया है.

यूनिटेक के पूर्व मालिक संजय चंद्रा की पत्नी प्रीति चंद्रा को ED ने किया गिरफ्तार

प्रतीकात्‍मक फोटो

नई दिल्‍ली :

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने यूनिटेक के पूर्व मालिक संजय चंद्रा की पत्नी प्रीति चंद्रा और पिता रमेश चंद्रा को मनी लांड्रिंग के कथित मामले में गिरफ्तार किया है. सूत्रों ने यह जानकारी दी. राजेश मलिक नाम के एक शख्‍स की भी गिरफ्तारी की गई है.प्रवर्तन निदेशालय ने इन तीनों को सोमवार शाम को दिल्‍ली से अरेस्‍ट किया है.आरोप है कि इन्होंने खरीदारों के पैसे का गबन किया और उस पैसे को रियल स्टेट में लगाया था. हाल में नोएडा में दो प्रापर्टी भी करोड़ 32 करोड़ की ED ने अटैच की थी. बता दें कि संजय चन्द्रा और इनके भाई पहले से ही मुंबई जेल में बंद है, इसके पहले वो तिहाड़ जेल में थे. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर उन्हें मुंबई जेल शिफ्ट किया थे. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में तिहाड़ प्रशासन को लेकर जांच के आदेश भी दिए थे जिसमें खुद दिल्ली पुलिस कमिश्नर जांच कर रहे हैं. 

रियल एस्टेट कंपनी यूनिटेक लिमिटेड (Unitech Limited) के संस्थापक रमेश चंद्रा और उनके दो बेटों संजय और अजय चंद्रा के खिलाफ बैंक धोखाधड़ी का केस दर्ज है. इन तीनों पर केनरा बैंक (Canara Bank) से 198 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी Bank Fraud) करने का आरोप है. बैंक ने पिछले माह दायर अपनी शिकायत में कहा था कि यूनिटेक 1971 से ही उसकी ग्राहक है और इस दौरान कई बार उसने कर्ज लिया है, लेकिन हाल ही में उसने कई बार समय पर कर्ज नहीं चुकाकर डिफॉल्ट किया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

- - ये भी पढ़ें - -
* कोरोना से मौत होने पर परिवार को 50 हजार का मुआवजा, केंद्र की योजना पर सुप्रीम कोर्ट की मुहर
* यूपी के डिप्टी सीएम ने कहा- किसानों का भेष धरकर आंदोलन करने वाले कामयाब नहीं होंगे
* यूपी में मंत्रियों के दौरे के दौरान हिंसा में मारे गए 8 लोगों में से 4 किसान: प्रमुख 10 बातें