Exclusive: क्या सेमीफाइनल में हार जाने के बाद आप रोई थीं - पढ़ें, पीवी सिंधु ने क्या दिया जवाब

पीवी सिंधु ने कहा कि सेमीफाइनल हारने से मैं दुखी थी,हारने के बाद आंसू तो आते ही हैं. लेकिन पदक की उम्मीद  बरकरार थी. कांस्य पदक भी अहम होता है. इसलिए मैंने खुद को तैयार किया. हर मैच और हर प्वाइंट अहम है. लगातार दो बार पदक जीतना बड़ी बात है. ये मेरे लिए प्रेरणा स्रोत है.

नई दिल्ली:

टोक्यो ओलिंपिक में पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने चीन की हे बिंगजियाओ को हराकर कांस्य पदक जीता है. सिंधु  भारत की इकलौती ऐसी महिला खिलाड़ी बन गई हैं जिनके नाम अब ओलंपिक में  दो व्यक्तिगत मेडल जीतने का अनोखा कमाल दर्ज है. क्या सेमीफाइनल में हार जाने के बाद आप रोई थीं. इस पर सिंधु ने एनडीटीवी से कहा कि हार जीत लगी रहता है. सेमीफाइनल हारने से मैं दुखी थी,हारने के बाद आंसू तो आते ही हैं. मैैं रोई थी.मिक्स इमोशन थे. क्योंकि हार के साथ एक और मैच हाथ में था. रात को थोड़ा दुखी थी. अगले दिन मैच कब होगा इसके लिए इंतजार किया. मैच में मैंने अपना बेस्ट दिया था.

सिंधु ने बताया कि दुख के बीच भी पदक की उम्मीद  बरकरार थी. कांस्य पदक भी अहम होता है. इसलिए मैंने खुद को तैयार किया. हर मैच और हर प्वाइंट अहम है. लगातार दो बार पदक जीतना बड़ी बात है. ये मेरे लिए प्रेरणा स्रोत है.  मुझे बहुत गर्व है कि बैक टू बैक दो पदक लाई.

सिंधु ने बताया कि उनका परिवार भी बहुत भावुक है, खुश है कि मैं मेडल लेकर आई. रियो में पदक जीतने के बाद भी बहुत भव्य सेलीब्रेशन हुआ, इस बार सिंधु अपने शुभचिंतकों को थैंक्स करेंगी. उन्होंने एनडीटीवी के माध्यम से अपने फैंस को शुक्रिया कहा.

पीएम ने कहा था कि जब  मैं मेडल लेकर आऊंगी तो आइसक्रीम खाएंगे. मुझे उम्मीद है ऐसा होगा.  दरअसल, टोक्यो रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से बात की थी. इस दौरान सिंधु से बात करते हुए पीएम ने उनसे डाइट के बारे में बात की थी. उन्होंने कहा था कि ओलिंपिक की तैयारियों के चलते आपको अपनी पसंदीदा आइसक्रीम छोड़नी पड़ी आप टोक्यो से मेडल जीतकर आएं, हम साथ में आइसक्रीम खाएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु भले ही गोल्ड मेडल नहीं जीत पाई हैं लेकिन ब्रॉन्ज मेडल जीतने में सफल हो गई हैं. सिंधु ने दोनों सेटों में चीन की शटलर हे बिंगजियाओ (He Bing Jiao) को 21-13 और दूसरा सेट 21-15 से जीतकर इतिहास रच दिया है. रियो ओलिंपिक में भी सिंधु ने सिल्वर मेडल जीता था. रियो ओलंपिक में भी सिंधु ने सिल्वर मेडल जीता था.