विशेषज्ञ पैनल ने डॉ रेड्डीज से स्पूतनिक-वी टीके का अतिरिक्त डाटा तलब किया

केन्द्रीय औषध मानक नियंत्रण संगठन (सीडीएससीओ) की कोविड-19 पर बनी विषय विशेषज्ञ समिति (एसईसी) की 24 फरवरी की बैठक के आलोक में कंपनी ने टीके की अंतरिम सुरक्षा एवं अन्य संबंधित डाटा प्रस्तुत किए. साथ ही रूस में जारी अध्ययन संबंधी डाटा भी पेश किया.

विशेषज्ञ पैनल ने डॉ रेड्डीज से स्पूतनिक-वी टीके का अतिरिक्त डाटा तलब किया

दवा कपंनी ने इस टीके के आपातकालीन उपयोग के लिए मंजूरी दिए जाने का अनुरोध किया है (सांकेतिक तस्वीर)

नई दिल्ली:

भारत के केंद्रीय दवा प्राधिकरण के विशेषज्ञ पैनल ने दवा कंपनी डॉ रेड्डीज लेबोरेटरीज से रूसी कोविड-19 टीके स्पूतनिक-वी के संबंध में अतिरिक्त डाटा एवं जानकारी तलब की है. दवा कपंनी ने इस टीके के आपातकालीन उपयोग के लिए मंजूरी दिए जाने का अनुरोध किया है. पैनल ने इस टीके पर निर्णय अगली बैठक होने तक टाल दिया है. सूत्रों ने यह जानकारी दी. केन्द्रीय औषध मानक नियंत्रण संगठन (सीडीएससीओ) की कोविड-19 पर बनी विषय विशेषज्ञ समिति (एसईसी) की 24 फरवरी की बैठक के आलोक में कंपनी ने टीके की अंतरिम सुरक्षा एवं अन्य संबंधित डाटा प्रस्तुत किए. साथ ही रूस में जारी अध्ययन संबंधी डाटा भी पेश किया.

अप्रैल में छुट्टियों समेत हर रोज़ लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन

सूत्रों के मुताबिक, एसईसी ने बृहस्पतिवार को ईयूए आवेदन पर विचार किया और यह सिफारिश की कि कंपनी को रोग प्रतिरोधक क्षमता मापदंडों और गंभीर प्रतिकूल प्रभाव समेत अन्य सभी डाटा पेश करना चाहिए. वहीं, डॉ रेड्डीज ने एक बयान में कहा, “आज हमारी एसईसी के साथ बैठक हुई और हम सीडीएससीओ के जवाब का इंतजार करेंगे. एक बार जवाब मिलने के बाद हम आगे की जानकारी साझा करेंगे.”

Video: क्या कोरोना की दूसरी लहर ज्यादा संक्रामक, तेजी से बढ़ रहा है मौत का ग्राफ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)