दिल्‍ली के स्‍टेडियम में मर्डर मामले की FIR में ओलिंपियन सुशील कुमार का भी नाम

पुलिस के अनुसार, छत्रसाल स्‍टेडियम के भीतर हुए झगड़े में एक 23 वर्षीय पहलवान की मौत हो गई थी और उसके दो दोस्‍त घायल हो गए थे.

दिल्‍ली के स्‍टेडियम में मर्डर मामले की FIR में ओलिंपियन सुशील कुमार का भी नाम

रेसलर सुशील कुमार ओलिंपिक खेलों में देश के लिए दो मेडल जीत चुके हैं (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

उत्‍तरी दिल्‍ली के छत्रसाल स्‍टेडियम परिसर में हुए दो गुटों में हुई मारपीट में एक पहलवान की मौत से जुड़े मामले में दो बार को ओलिंपिक पदक विजेता रेसलर सुशील कुमार की भूमिका संदेह के घेरे में है. पुलिस ने बुधवार को यह बात कही. ओलिंपिक खेलों में देश के लिए दो इंडिविजुअल मेडल जीतने वाले एकमात्र खिलाड़ी सुशील का नाम FIR में है. पुलिस के अनुसार, छत्रसाल स्‍टेडियम के भीतर हुए झगड़े में एक 23 वर्षीय पहलवान की मौत हो गई थी और उसके दो दोस्‍त घायल हो गए थे. इन पर हमला किया गया था.मामले में एक आरोपी प्रिंस दलाल को गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया आरोपी, सुशील का साथी है. रेसलर सुशील फरार हैं. पहलवान के घर और अन्य ठिकानों पर दिल्ली पुलिस की रेड्स जारीहै. सुशील ने अपना मोबाइल नंबर बंद किया, उन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है.घटना में शामिल अन्य आरोपी भी फरार हैं, उनकी तलाश में छापेमारी जारी है. पुलिस ने अपहण की धारा भी मामले में जोड़ी है. पुलिस सूत्रों के अनुसार, मुख्य साजिशकर्ता सुशील पहलवान को बताया जा रहा है.

तीसरी लहर भी आ सकती है, सुनिश्चित करें दिल्ली में न हो ऑक्सीजन की कमी : SC ने केंद्र से कहा

पुलिस ने कहा कि मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात को छत्रसाल स्‍टेडियम के अंदर फायरिंग की सूचना मॉडल टाउन स्‍टेशन को मिली थी. पुलिस मौके पर पहुंची और उसे स्‍टेडियम के पार्किंग एरिया में पांच कारें पार्क की हुई मिली  थीं.जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि सुशील कुमार, अजय, प्रिंस, सोनू, सागर, अमित और अन्‍य के बीच पार्किंग एरिया में कथित तौर पर झगड़ा हुआ था. इसके बाद पुलिस ने आईपीसी की संबंधित धाराओं और आर्म्‍स एक्‍ट के अंतर्गत मॉडल टाउन पुलिस स्‍टेशन में केस दर्ज किया है. घायलों को BJRM अस्‍पताल में इलाज के लिए शिफ्ट किया गया था, उनकी पहचान मॉडल टाउन निवासी सागर और हरियाणा के रोहतक शहर के निवासी अमित और सोनीपत निवासी सोनू के रूप में हुई थी.  

अर्धसैनिक बलों में भी बढ़ रहा कोरोना का खतरा, पिछले 24 घंटों में 687 केस आए सामने

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

झगड़े के स्‍थान और सभी पांचों वाहनों की जांच की गई थी. इस दौरान एक डबल बैरल लोडेड गन, जिसमें पांच गोलियां थी, स्‍कोर्पियो से मिली थी. मौके से दो डंडे भी बरामद किए गए थे. सभी पांच वाहनों और बरामद हथियारों को जब्‍त कर लिया गया है.एडीशनल डिप्‍टी कमिश्‍नर ऑफ पुलिस (नार्थईस्‍ट) गुरिकबाल सिंह सिद्धू ने बताया कि बाद में फोरेंसिक एक्‍पर्ट्स ने भी झगड़े के स्‍थान का मुआयना किया है.जांच के दौरान सागर की मौत की जानकारी मिली थी, इसके बाद आईपीसी की धारा 302, 365, 120B के अंतर्गत केस रजिस्‍टर किया गया था.पुलिस के मुताबि, कथित आरोपियों के बारे में पता लगाने के लिए कई टीमें गठित की गई है. बरामद की गई गाडि़यों के बारे में जानकारी संबंधित अथॉरिटी से ली जा रही है.पुलिस ने सात डबल बैरल गन, सात जिंदा कारतूस, दो डंडे और पांच कारें बरामद की हैं. आधिकारिक सूत्रों ने दावा किया कि इस घटना के पीछे माडल हाउन एरिया का एक प्रापर्टी विवाद है. (पीटीआई से भी इनपुट)