Goa के नामी नेता महादेव नाइक AAP में शामिल, मनोहर पर्रिकर सरकार में थे मंत्री

आम आदमी पार्टी में शामिल होने पर महादेव नाइक ने कहा कि आने वाले समय में गोवा में आम आदमी पार्टी की सरकार होगी इसमें कोई दो राय नहीं है. 

Goa के नामी नेता महादेव नाइक AAP में शामिल, मनोहर पर्रिकर सरकार में थे मंत्री

नाइक गोवा के शिरोडा से 2007 से 2017 के बीच दो बार विधायक रहे

नई दिल्ली:

गोवा (Goa) के पूर्व मंत्री महादेव नाइक (Mahadev Naik) आम आदमी पार्टी (AAP) में शामिल हो गए हैं. नाइक गोवा के शिरोडा से 2007 से 2017 के बीच दो बार विधायक रहे हैं. वह 2012 से 2017 के दौरान मनोहर पर्रिकर की अगुवाई वाली गोवा सरकार में समाज कल्याण मंत्री भी रहे हैं. महादेव नाइक गोवा के नामी नेता होने के अलावा भंडारी समाज के प्रमुख प्रतिनिधि हैं. इन्हीं के कार्यकाल में OBC रिजर्वेशन बढ़ाया गया था. आम आदमी पार्टी ज्वाइन करने के बाद नाइक ने गोवा की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा.

आम आदमी पार्टी में शामिल होने पर महादेव नाइक ने कहा, "जिस तरह दिल्ली में काम हो रहा है, उसी तरह गोवा में भी काम हो रहा है. कोरोना काल में आम आदमी पार्टी के संगठन ने बहुत बढ़िया काम किया, उससे बहुत लोग प्रभावित हुए, उनमें से मैं भी एक हूं. आज गोवा में कांग्रेस युक्त BJP हो गई है. कोई काम नहीं हो रहा है. बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है. 

उन्होंने कहा कि मैंने समाज कल्याण मंत्री रहते हुए 19 फीसदी, जो आरक्षण था गोवा में OBC के लिए, उसे बढ़ाकर 26 फीसदी किया. आने वाले समय में गोवा में आम आदमी पार्टी की सरकार होगी इसमें कोई दो राय नहीं है. 

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन ने कहा कि गोवा के थर्ड क्लास पॉलिटिशियन ने गोवा का सत्यानाश किया है. वे इस ओवर कॉन्फिडेंस में हैं कि वोट ना मिले तो विधायक खरीद लेंगे. हम वहां सरकार बनाएंगे लेकिन वे हमारे विधायकों को तोड़ नही पाएंगे. 

आप गोवा के संयोजक राहुल महाम्ब्रे ने कहा कि कोरोना काल में हमने काफी मदद की. देश में पहली बार हुआ कि दो राज्यों के ऊर्जा मंत्रियों की डिबेट हुई. लोगों को पता चला कि दिल्ली वालों को बिजली मुफ्त मिल रही है. हमें उम्मीद है कि 2022 में लोग आम आदमी पार्टी के विकास मॉडल को चुनेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com