गोवा : स्टैन स्वामी की मौत के खिलाफ आज प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

कांग्रेस की गोवा इकाई ने एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में आरोपी पादरी स्टेन स्वामी के निधन को ‘हिरासत में हुई हत्या’ करार दिया

गोवा : स्टैन स्वामी की मौत के खिलाफ आज प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

फादर स्टेन स्वामी (फाइल फोटो).

पणजी:

कांग्रेस की गोवा इकाई ने एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में आरोपी पादरी स्टेन स्वामी के निधन को ‘हिरासत में हुई हत्या' करार देते हुए सोमवार को कहा कि वह इसके खिलाफ पणजी के आजाद मैदान में मंगलवार को विरोध प्रदर्शन करेगी.

गोवा प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष गिरीश चोडांकर ने ट्वीट कर कहा, “ गोवा कांग्रेस स्टेन स्वामी की हिरासत में हुई हत्या की कड़ी निंदा करती है. वह एक मानवाधिकार कार्यकर्ता थे, जिन्होंने समाज के वंचित तबकों के उत्थान के लिए कार्य किए. 84 वर्षीय पादरी को जेल में बंद कर उन्हें मूलभूत सुविधाओं से वंचित रखा गया. यह इस दमनकारी सरकार की बर्बरता का एक ठोस उदाहरण है. हम इसके खिलाफ आजाद मैदान में सुबह 11 बजे विरोध प्रदर्शन करेंगे.“

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्वामी का सोमवार को मुंबई में बांद्रा के एक अस्पताल में निधन हो गया. अस्पताल के अनुसार हृदयघात होने के बाद स्वामी को वेंटिलेटर पर रखा गया था, लेकिन उनकी हालत में कोई सुधार नहीं आया. उन्हें सोमवार को अपराह्न करीब एक बजकर 25 मिनट पर मृत घोषित कर दिया गया.
गैर कानूनी गतिविधियां नियंत्रक अधिनियम (UPA) के तहत स्वामी को एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में हिरासत में लिया गया था.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)