किसानों पर दर्ज मुकदमे और मुआवजा बड़ा मुद्दा आंदोलन खत्म करने के सवाल पर बोले योगेंद्र यादव

योगेंद्र यादव ने कहा, "किसान संघर्ष समन्वय समिति की शुक्रवार को बैठक हुई है. एमएसपी पर भी नाम मांगे गए हैं." किसान नेता और स्वराज इंडिया के प्रमुख योगेंद्र यादव ने किसानों के आंदोलन के भविष्य पर शुक्रवार को अपनी बात रखी.

नई दिल्ली:

किसान नेता और स्वराज इंडिया के प्रमुख योगेंद्र यादव ने किसानों के आंदोलन के भविष्य पर शुक्रवार को अपनी बात रखी. उन्होंने दिल्ली के बॉर्डर पर जारी किसान आंदोलन को खत्म करने के सवाल पर कहा कि हमारी छह मांगे हैं, लेकिन अभी फिलहाल किसानों पर दर्ज मुकदमों की वापसी और मृतक किसानों के परिवारों को मुआवजा बड़ा मुद्दा है.योगेंद्र यादव ने कहा, "किसान संघर्ष समन्वय समिति की शुक्रवार को बैठक हुई है. एमएसपी पर भी नाम मांगे गए हैं." वहीं किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी और अन्य नेताओं ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की. योगेंद्र यादव ने कहा कि सरकार ने कृषि कानूनों की वापसी पर मुहर लगाई है. वहीं कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा है कि पराली जलाने के मामले में किसानों को अपराध के दायरे से बाहर रखा जाएगा. 

मृत किसानों के परिवारों को मुआवजा नहीं देना चाहती मोदी सरकार, राहुल गांधी ने लगाया आरोप

योगेंद्र यादव ने कहा कि मृत किसानों के परिवारों को मुआवजे पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है, लेकिन हमारी वेबसाइट पर ही 702 किसानों के नाम दिए गए हैं. सरकार चाहे तो हमसे ही ये रिकॉर्ड ले ले. योगेंद्र यादव ने कहा कि सबसे बड़ा मुद्दा आंदोलन के दौरान किसानों पर दर्ज मुकदमे का भी है. हरियाणा में ही 48 हजार से ज्यादा लोगों पर केस दर्ज हैं. 

सरकारी दावों के बावजूद यूपी के गन्‍ना मंत्री के क्षेत्र में ही किसानों का 300 करोड़ रुपए अभी तक बकाया

किसान नेताओं की हरियाणा के सीएम से मुलाकात और किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने की संभावना पर यादव ने कहा कि हम चाहते हैं कि इन्हें पूरी तरह वापस लेने पर पहले मुहर लगाई जाए.

सरकार शहीद किसानों के परिवारों को मुआवजा नहीं देना चाहती: राहुल गांधी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com