पंजाब में अंदरूनी राजनीति के लिए जनता की अनदेखी, ये कांग्रेस का बड़ा पाप है : प्रकाश जावड़ेकर

पंजाब कांग्रेस में चल रहे कलह (Punjab Congress Dispute) को दूर करने के लिए समिति का गठन किया गया है. इस बीच भाजपा (BJP) ने पंजाब को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है.

पंजाब में अंदरूनी राजनीति के लिए जनता की अनदेखी, ये कांग्रेस का बड़ा पाप है : प्रकाश जावड़ेकर

पंजाब कांग्रेस में चल रहे कलह पर प्रकाश जावड़ेकर ने साधा निशाना. (फाइल फोटो)

चंडीगढ़:

पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार (Punjab Govt) इन दिनों पार्टी के अंदरूनी कलह को लेकर सुर्खियों में है. प्रदेश कांग्रेस में चल रहे कलह (Punjab Congress Dispute) को दूर करने के लिए समिति का भी गठन किया गया है. इस बीच भाजपा (BJP) ने पंजाब को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है. केंद्रीय मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने कहा कि पंजाब में क्या विचित्र राजनीति चल रही है. वहां पूरा पंजाब कोरोना से प्रभावित है, वैक्सीन का मैनेजमेंट ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि पिछले तीन-चार दिन से पंजाब सरकार दिल्ली में है. वहां पंजाब को कौन देखेगा? अपनी इंटरनल पॉलिटिक्स के लिए पंजाब के लोगों की अनदेखी करना, ये कांग्रेस का बड़ा पाप है.

कोरोना की दूसरी लहर में 'डेल्टा वैरिएंट' ने मचाया था तांडव: एक्सपर्ट पैनल ने कहा, जानें कितना घातक है ये?

जावड़ेकर ने पंजाब को लेकर राहुल गांधी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, ''मैं तो राहुल गांधी को कहूंगा कि दूसरों को लेक्चर देने से पहले अपने राज्य में ठीक काम हो, इसका पहले ख्याल करें. पंजाब को कोवैक्सीन के 1 लाख 40 हजार से ज्यादा डोज 400 रुपए प्रति डोज की कीमत पर मिला. पंजाब सरकार ने टीके की इन खुराकों को 1 हजार रुपए प्रति खुराक की कीमत पर 20 प्राइवेट अस्पतालों को दे दिया. पंजाब सरकार वैक्सीन से मुनाफा कमाना चाहती है.. ये कैसे चलेगा.'' 

बता दें कि राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अगुवाई वाली कमेटी ने पिछले चार दिनों में पंजाब से ताल्लुक रखने वाले 100 से ज्यादा नेताओं से उनकी राय ली है. इनमें अधिकतर विधायक हैं. कमेटी के सामने पेश होने के लिए दिल्ली रवाना होने से कुछ देर पहले कैप्टन ने आम आदमी पार्टी के 3 बागी विधायकों सुखपाल खैरा, पीरमल सिंह और जगदेव सिंह को कांग्रेस में शामिल करा कर अपने इरादे ज़ाहिर कर दिए है. 

कोरोना दुनिया के सामने बना चुनौती, वैज्ञानिकों ने एक साल में ही बनाई 'मेड इन इंडिया' वैक्‍सीन : PM मोदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इधर कांग्रेस की समिति और मुख्यमंत्री के बीच आज की बैठक से पहले कैप्टन का पुरज़ोर विरोध कर रहे नवजोत सिंह सिद्धू के सुर कमजोर नहीं पड़े हैं. अब उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने मुख्यमंत्री की पत्नी और पटियाला की सांसद प्रेणीत कौर पर हमला किया है. सिद्धू ने मंगलवार को इस समिति से मुलाकात कर अपने विचार रखे थे. समिति से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा था कि ‘‘सत्य प्रताड़ित हो सकता है, लेकिन पराजित नहीं हो सकता है.''