बिहार और हरियाणा सहित 9 राज्‍यों में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले : स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय

कुछ राज्‍यों/यूटी में कोरोना का ट्रेंड नीचे आया है, इसमें पंजाब, जम्‍मू-कश्‍मीर (यूपी), असम, हिमाचल प्रदेश, पुदुच्‍चेरी, मेघालय, त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड हैं.

बिहार और हरियाणा सहित 9 राज्‍यों में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले : स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय

अतिरिक्त सचिव (स्वास्थ्य) आरती आहूजा ने बताया, आठ राज्‍यों में कोरोना के केसों में इजाफा हुआ है

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार ने कहा है कि बिहार, हरियाणा, पश्चिम बंगाल सहित 9 राज्यों में कोरोना के मामले चिंताजनक गति से बढ़ रहे है. केंद्र सरकार में अतिरिक्त सचिव (स्वास्थ्य) आरती आहूजा ने कहा कि कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार, हरियाणा, ओडिशा और उत्तराखंड में कोरोना के केस तेज गति से बढ़ रहे हैं. उन्‍होंने बताया कि दूसरी ओर कुछ राज्‍यों/यूटी में कोरोना का ट्रेंड नीचे आया है, इसमें पंजाब, जम्‍मू-कश्‍मीर (यूपी), असम, हिमाचल प्रदेश, पुदुच्‍चेरी, मेघालय, त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड हैं.

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 19832 नए मामले सामने आए, 341 मरीजों की मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि देश में पिछले 24 घंटे में संक्रमण दर 22.67 फीसदी रही है. भारत में कोरोनावायरस के मामले हर गुजरते दिन के साथ बढ़ रहे है. कोरोना के चलते हालात बेकाबू हैं. देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के अब तक के सर्वाधिक 4,14,188 नए केस आए सामने हैं. इसी के साथ पिछले 24 घंटे में कोरोना के चलते 3,915 मरीजों की मौत हो गई है. देशभर में मौजूदा समय में कोरोना के कुल एक्टिव केस 36,45,164 हैं. लेकिन राहत की बात यह है कि कोरोना संक्रमण के पॉजिटिविटी रेट में गिरावट आई है.पिछले 24 घंटों में 23,70,298 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है. इसी के साथ अब तक कुल 16,49,73,058 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. (ANI से भी इनपुट )