जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल को कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते टाला गया, अब मार्च में होगा आयोजन

जयपुर साहित्य महोत्सव (Jaipur literary festival) के 15 वें संस्करण का आयोजन टाल दिया गया है और यह अब 5-14 मार्च को होगा. जेएलएफ का आयोजन 28 जनवरी से एक फरवरी के बीच होना था.

जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल को कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते टाला गया, अब मार्च में होगा आयोजन

जयपुर साहित्य महोत्सव 5-9 मार्च के बीच डिजिटल तरीके से और 10-14 मार्च प्रत्यक्ष तरीके से होगा.

जयपुर:

जयपुर साहित्य महोत्सव (जेएलएफ) के 15 वें संस्करण का आयोजन टाल दिया गया है और यह अब 5-14 मार्च को होगा. जेएलएफ का आयोजन 28 जनवरी से एक फरवरी के बीच होना था. यह जानकारी इसके आयोजकों ने शुक्रवार को दी. दुनिया भर के लगभग 250 लेखकों, विचारकों, नेताओं और जानी-मानी हस्तियों के इस महोत्सव में भाग लेने की उम्मीद है, जो हाइब्रिड मोड (डिजिटल एवं ऑफलाइन दोनों) में आयोजित किया जाएगा. यह 5-9 मार्च के बीच डिजिटल तरीके से और 10-14 मार्च के बीच प्रत्यक्ष तरीके से आयोजित होगा.

महोत्सव के प्रोड्यूसर संजय के. रॉय ने एक बयान में कहा, ‘‘(कोरोना वायरस के) नए स्वरूप की स्थिति और देश भर में मामलों की संख्या में तेज वृद्धि को ध्यान में रखते हुए, हमने विचार किया कि महोत्सव को पुनर्निर्धारित करना और इसका आयोजन मार्च 2022 में करना सबसे अच्छा रहेगा. हम महोत्सव को जयपुर में आयोजित करने, अनुभव, किताबों और विचारों पर संवाद, चर्चा और परिचर्चा को बढ़ावा देने को प्रतिबद्ध हैं.''

भारत का टीकाकरण अभियान दुनिया के बड़े देशों के लिए किसी आश्चर्य से कम नहीं: पीएम मोदी

भारत में शुक्रवार को कोविड-19 के 1,17,100 नए मामले सामने आए हैं, क्योंकि वायरस काफी तेजी से फैल रहा है, जिसके लिए काफी हद तक ओमिक्रॉन स्वरूप जिम्मेदार है.

इस वर्ष जेएलएफ का आयोजन पारंपरिक स्थल डिग्गी पैलेस से होटल क्लार्क्स एम्बर, जयपुर में स्थानांतरित होगा, जहां लोगों की बड़ी संख्या को ध्यान में रखते हुए इंतजाम हैं. साथ ही वहां सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार, कोविड 19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए अतिरिक्त सुविधाएं होंगी.

कोविड-19 के इलाज के लिए Lupin ने एंटीवायरल दवा Molnupiravir को Molnulup ब्रांड नेम से उतारा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तुर्की की जानीमानी उपन्यासकार एलिफ शफक, हॉलीवुड अभिनेता-लेखक रूपर्ट एवरेट, श्रीलंकाई लेखक एस. करुणातिलक, कवि केई मिलर, बुकर पुरस्कार विजेता डेमन गलगुट, 2003 के बुकर पुरस्कार विजेता डीबीसी पियरे और इतिहासकार-जीवनी लेखक एंड्रयू लॉनी इसमें हिस्सा लेने वालों में शामिल हैं.