जॉनसन एंड जॉनसन की सिंगल डोज वैक्सीन को भारत में आपात इस्तेमाल के लिए मिली मंजूरी, स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट किया

अमेरिकी कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन की सिंगल डोज कोरोना वैक्सीन अब भारत में उपलब्ध होगी. इसे भारत में आपात इस्तेमाल के लिए मंजूरी मिल गई है. शनिवार को स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर यह जानकारी दी.

जॉनसन एंड जॉनसन की सिंगल डोज वैक्सीन को भारत में आपात इस्तेमाल के लिए मिली मंजूरी, स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट किया

जॉनसन एंड जॉनसन की सिंगल डोज वैक्सीन को भारत में मंजूरी.

नई दिल्ली:

अमेरिकी कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन की सिंगल डोज कोरोना वैक्सीन को भारत में आपात इस्तेमाल के लिए मंजूरी मिल गई है. स्वास्थ्य मंत्री ने शनिवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. अब तक भारत में कुल पांच कोरोना वैक्सीन को अनुमति दी गई है. इसमें सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की कोविशील्ड और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन शामिल हैं. इसके अलावा रूस की वैक्सीन स्पूतनिक वी को भी आपात इस्तेमाल के तहत स्वीकृति दी जा चुकी है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट किया, वैश्विक स्वास्थ्य सेवा प्रमुख जॉनसन एंड जॉनसन की एकल-खुराक COVID-19 वैक्सीन को भारत में आपातकालीन उपयोग की मंजूरी मिल गई है. उन्होंने शनिवार दोपहर ट्वीट किया, "भारत ने अपनी वैक्सीन बॉस्केट का विस्तार किया!

अमेरिका में 50% आबादी को कोरोना के दोनों टीके लगे, भारत से 6 गुना ज्यादा, जानिए कौन देश आगे

जॉनसन एंड जॉनसन की सिंगल डोज़ खुराक COVID-19 वैक्सीन को भारत में आपातकालीन उपयोग के लिए मंजूरी दी गई है. अब भारत के पास 5 EUA टीके हैं. इससे हमारे देश की सामूहिक लड़ाई को और बढ़ावा मिलेगा." आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण (ईयूए) के लिए आवेदन करने के दो दिन बाद कंपनी को अपने टीके के लिए भारत की मंजूरी मिल गई.

कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि बायोलॉजिकल ई जॉनसन एंड जॉनसन के ग्लोबल सप्लाई चेन नेटवर्क का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होगा, जो सरकारों, स्वास्थ्य अधिकारियों और Gavi और COVAX सुविधा जैसे संगठनों के साथ व्यापक सहयोग और साझेदारी के माध्यम से अपने जो Covid-19 वैक्सीन Janssen की आपूर्ति करने में मदद करेगा.

Delhi: बाजार-मॉल को रात 10 बजे तक खोलने की मिले अनुमति, CTI ने DDMA को लिखा पत्र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके साथ ही अब भारत के पास कोविड के पांच टीके हैं, जिन्हें आपातकालीन उपयोग की मंजूरी दी गई है. अन्य चार सीरम इंस्टीट्यूट के कोविशील्ड, भारत बायोटेक के कोवैक्सिन, रूस के स्पुतनिक वी और मॉडर्ना हैं.