हवाला की राशि के मामले में केरल बीजेपी के अध्यक्ष को पूछताछ के लिए बुलाया गया: सूत्र

सूत्रों ने कहा है कि बीजेपी की केरल इकाई के अध्यक्ष के सुरेंद्रन को छह जुलाई को पुलिस के सामने पेश होने का निर्देश दिया गया है

हवाला की राशि के मामले में केरल बीजेपी के अध्यक्ष को पूछताछ के लिए बुलाया गया: सूत्र

केरल बीजेपी के अध्यक्ष के सुरेंद्रन (फाइल फोटो).

सूत्रों ने बताया कि केरल पुलिस ने छह अप्रैल को हुए विधानसभा चुनाव से पहले कथित हवाला धन चोरी से जुड़े एक मामले में पूछताछ के लिए राज्य के बीजेपी अध्यक्ष के सुरेंद्रन को अगले सप्ताह तलब किया है. सूत्रों ने बताया कि सुरेंद्रन को छह जुलाई को पुलिस के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया गया है. मतदान के एक दिन बाद एक व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि एर्नाकुलम-त्रिशूर राजमार्ग पर एक गिरोह ने 25 लाख रुपये की चोरी की है. पुलिस ने बाद में दावा किया कि यह रकम करीब 3.5 करोड़ रूपये के हवाला के धन का हिस्सा थी.

पुलिस ने दावा किया है कि वह व्यक्ति बीजेपी के लिए पैसे ले जा रहा था. इस आरोप का पार्टी ने जोरदार खंडन किया.

सुरेंद्रन ने पिछले महीने कहा था, "यह केवल इसलिए है क्योंकि हमें 100 प्रतिशत विश्वास है कि इसका बीजेपी से कोई लेना-देना नहीं है. हमने पुलिस की किसी भी जांच का स्वागत किया है. जो भी बुलाएगा, हम सहयोग करेंगे."

हालांकि, वामपंथी और कांग्रेस चुनाव में काले धन का इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए इस मामले को लेकर बीजेपी पर निशाना साधती रही हैं. इस मामले में राज्य के भाजपा नेताओं समेत कई लोगों से पूछताछ की जा चुकी है.

के सुरेंद्रन पर उम्मीदवारों को कथित रूप से रिश्वत देने के दो मामले भी चल रहे हैं. दोनों केस पिछले महीने दर्ज किए गए थे.

सुरेंद्रन के खिलाफ पहली एफआईआर कथित रूप से एक प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार को अपना चुनावी नामांकन वापस लेने के एवज में रिश्वत देने पर दर्ज की गई थी. दूसरी एफआईआर पहली के कुछ दिनों बाद दर्ज की गई. इसमें आरोप है कि उन्होंने ने एक आदिवासी नेता को 10 लाख रुपये एक उम्मीदवार के रूप में एनडीए में लौटने के लिए दिए.

चुनावी प्रतिद्वंद्वी को कथित तौर पर घूस देने के मामले में केरल BJP प्रमुख के खिलाफ FIR

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केरल में विधानसभा चुनावों में वाम मोर्चे ने शानदार जीत दर्ज की, जबकि बीजेपी एक भी सीट नहीं जीत सकी.