Twitter की गड़बड़ियों के बीच Koo App हो रहा पॉपुलर, कांग्रेस-AAP समेत बड़ी पार्टियों के नेता देसी ऐप पर बना रहे अकाउंट

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों (UP Assembly Election 2022) को देखते हुए समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के नेता भी जल्द अपने अकाउंट कू ऐप पर बना सकते हैं. 

Twitter की गड़बड़ियों के बीच Koo App हो रहा पॉपुलर, कांग्रेस-AAP समेत बड़ी पार्टियों के नेता देसी ऐप पर बना रहे अकाउंट

कई बड़े नेताओं के जल्द Koo App पर आने की उम्मीद

खास बातें

  • कांग्रेस-AAP समेत बड़ी पार्टियों के नेता बना रहे अकाउंट
  • कई बड़े नेताओं के जल्द कू पर आने की उम्मीद
  • सपा-बसपा भी आ सकती है Koo पर
नई दिल्ली:

ट्विटर (Twitter) पर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू (Venkaiah Naidu) के अकाउंट से ब्लू टिक (Blue Tick) हटाने का मामला आज सुबह से ही ट्रेंड (Trend) कर रहा है. अमेरिकी सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर और केंद्र सरकार के बीच चल रहे विवाद का सीधा फायदा देसी माइक्रो-ब्लॉगिंग ऐप Koo App को मिलता दिख रहा है. देश की तमाम बड़ी पार्टियों के नेता अब Koo App पर अपने ऑफिशियल अकाउंट बना रहे हैं. 

कांग्रेस-AAP समेत बड़ी पार्टियों के नेता बना रहे अकाउंट
पिछले कुछ हफ्तों से केंद्र सरकार और ट्विटर के मध्य चल रहे घमासान के बीच तमाम बड़ी पार्टियों के नेताओं ने Koo App का रुख किया है. जानकारी के मुताबिक, राजस्थान के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने हाल ही में अपना ऑफिशियल अकाउंट Koo एप पर बनाया है. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी Koo App पर काफी पॉपुलर हो रहे हैं. आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) भी इन दिनों इस माइक्रो-ब्लॉगिंग ऐप पर काफी एक्टिव हैं. आप (AAP) विधायक और वरिष्ठ नेता राघव चड्ढा भी प्लेटफॉर्म पर लगातार पोस्ट कर रहे हैं. भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर रावण और लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान भी Koo App पर एक्टिव हैं.

कई बड़े नेताओं के जल्द कू पर आने की उम्मीद
बताया जा रहा है कि ट्विटर के भारत में बंद के अंदेशे के बीच बड़े और प्रभावी नेताओं ने मेड इन इंडिया ऐप्स का रुख किया है. कई बड़े नेताओं के जल्द कू पर आने की उम्मीद है. मामले से जुड़े जानकारों का कहना है कि बहुत जल्द कांग्रेस के कई मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता कू ऐप पर अपने अकाउंट बना सकते हैं. कई वरिष्ठ नेताओं ने प्लेटफॉर्म से जुड़े फीचर्स को लेकर जानकारी मांगी है. 

READ ALSO: ट्विटर ने अब RSS चीफ मोहन भागवत के अकाउंट से हटाया 'ब्लू टिक'

सपा-बसपा भी आ सकती है Koo पर
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों (UP Assembly Election 2022) को देखते हुए समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के नेता भी जल्द अपने अकाउंट कू ऐप पर बना सकते हैं. 

ऐसे करें Koo App डाउनलोड 
सबसे पहले ऐप स्टोर पर जाएं. यहां Koo App सर्च करें. ऐप को डाउनलोड करने के बाद आपको अपने मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी के जरिए रजिस्टर करना होगा. एक बार प्रोसेस पूरा होने के बाद आप अपने पसंदीदा लोगों Koo App पर फॉलो कर सकते हैं. 

READ ALSO: क्या है ट्विटर विवाद? मोदी सरकार से हाल के दिनों में क्यों बढ़ी तकरार?

अपनी स्थानीय भाषा में करें लोगों से बात
Koo App की सबसे खास विशेषता ये है कि इस माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को यूज करने के लिए आपको अंग्रेजी के ज्ञान की जरूरत नहीं है. आप यहां हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड या मराठी में लोगों से बात कर सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: उपराष्ट्रपति के ट्विटर अकाउंट से हटा 'ब्लू टिक', सरकार का कड़ा ऐतराज