LAKHIMPUR KHERI VIOLENCE Updates : DND टोल प्लाजा पर लंबा जाम, लखीमपुर खीरी में इंटरनेट बंद, धारा 144 लागू, गाजियाबाद पुलिस ने NH 24 बंद किया

Lakhimpur Khiri Violence Updates Today : यूपी कांग्रेस ने सोमवार को ट्वीट कर जानकारी दी कि प्रियंका गांधी को हिरासत में लेने के बाद सीतापुर पुलिस लाइन ले जाया जा रहा है. आरोप लगाया कि पुलिसकर्मियों ने प्रियंका गांधी के साथ धक्कामुक्की की कोशिश की. 

Lakhimpur Khiri Latest News : लखीमपुर खीरी में घटनास्थल पर भारी पुलिसबल तैनात

Lakhimpur Kheri Violence 2021 Update : यूपी के लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई हिंसा में 8 लोगों के मारे जाने के बाद सियासी पारा गरमा गया है. लखीमपुर खीरी में तनाव को देखते हुए इंटरनेट बंद कर दिया गया है. पूरे इलाके में धारा 144 लागू की गई है. लखीमपुर खीरी हिंसा मामले को देखते हुए यूपी पुलिस सीमावर्ती इलाकों में भी अलर्ट हो गई है. दिल्ली में डीएनडी टोल प्लाजा ( Delhi Noida Direct Flyway toll plaza) पर भी कारों का लंबा जाम लग गया है, क्योंकि नोएडा पुलिस ऐहतियात के तौर पर गाड़ियों को चेक कर रही है. नोएडा पुलिस का कहना है कि ऐहतियात के तौर पर वाहनों को चेक किया जा रहा है, लेकिन यह सुनिश्चित करने का प्रयास भी है कि जाम न लगे. 

वहीं गाजियाबाद पुलिस ने एनएच-24 और एनएच 9 को बंद कर दिया है. इसको लेकर दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की है. पुलिस ने सराय काले खां से गाजियाबाद जाने वाले लोगों को दूसरा रूट लेने को कहा है.इससे पहले हिंसा (Up Violence) में मारे गए किसानों के पीड़ित परिवारों से मिलने पहुंचीं प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Arrested) को सोमवार सुबह हरगांव सीमा के पास यूपी पुलिस (UP Police) ने हिरासत में ले लिया.

यूपी कांग्रेस ने सोमवार को ट्वीट कर जानकारी दी कि प्रियंका गांधी को हिरासत में लेने के बाद सीतापुर पुलिस लाइन ले जाया जा रहा है. ट्वीट में यह भी आरोप लगाया कि पुलिसकर्मियों ने प्रियंका गांधी के साथ धक्कामुक्की की कोशिश की. 

हिरासत में लेने के दौरान बेहद नाराज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, देखो अगर इस पुलिस गाड़ी में मुझे बिठाया गया तो मेरा अपहरण करोगे, मुझे कानून की पूरी समझ है. प्रियंका के साथ मौजूद कांग्रेस नेता ने कहा कि आप हमें गिरफ्तार करिए. प्रियंका गांधी ने कहा कि आप हमें गिरफ्तार करो, हम खुशी से जाएंगे. लेकिन ये जो जबरदस्ती कर रहे हो, धक्का-मुक्की कर रहे हो. इसमें मारपीट, अपहरण का प्रयास और उत्पीड़न का मामला बनेगा. मैं सब कुछ समझती हूं. छूकर देखो मुझे, जाके अपने अफसरों और मंत्रियों से वारंट लेकर आओ. ऑर्डर लाओ, महिलाओं को आगे मत करो. तुम्हारे प्रदेश में कानून नहीं होगा, लेकिन देश में कानून है. तुम्हारा कोई हक नहीं है. 

इस दौरान पुलिसकर्मी प्रियंका गांधी के आसपास खड़े रहे. फिर महिला पुलिसकर्मियों को आगे कर घेरा बनाया गया. प्रियंका गांधी के अलावा सपा, बसपा और अन्य पार्टियों के नेता भी आज लखीमपुरी गांव पहुंचने वाले हैं. संयुक्त किसान मोर्चा के कई नेता भी लखीमपुर खीरी पहुंचने वाले हैं. किसानों ने कई जगह प्रशासनिक मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन का भी ऐलान किया है. राकेश टिकैत, गुरनाम सिंह चढूनी समेत कई किसान नेता भी घटनास्थल की ओर रवाना हो सकते हैं.

किसान नेताओं का आरोप है कि केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा और यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के लखीमपुर खीरी दौरे के दौरान उनका घेराव करने की कोशिश कर रहे किसानों पर काफिले की एक गाड़ी कुचलने का आरोप है. 

LAKHIMPUR KHERI VIOLENCE Case Live Updates Here :

Oct 04, 2021 15:07 (IST)
छत्तीसगढ़ केस में कांग्रेस एमएलए का विवादित बयान
Oct 04, 2021 13:56 (IST)
कांग्रेस कल देश भर में सभी जिला मुख्यालयों पर करेगी प्रदर्शन
कांग्रेस कल देश भर में सभी जिला मुख्यालयों पर करेगी प्रदर्शन, लखीमपुर हिंसा केस में दोषियों पर कार्रवाई की मांग भी पार्टी ने की है.

Oct 04, 2021 13:53 (IST)
लखीमपुर खीरी केस में केंद्रीय गृह मंत्रालय बरत रहा सतर्कता
लखीमपुर खीरी में 6 अक्टूबर तक अर्धसैनिक बलों की कंपनियां तैनात रहेगी. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सोमवार को ये जानकारी दी.


Oct 04, 2021 13:34 (IST)
Lakhimpur Kheri Violence Case : ग्रेटर नोएडा में लखीमपुर खीरी की घटना के विरोध में प्रदर्शन
ग्रेटर नोएडा में लखीमपुर खीरी में हुई घटना को लेकर किसान धरने पर बैठे हैं. इनकी मांग है कि गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के खिलाफ मामला दर्ज हो. जिन किसान के परिवारों की मौत हुई उनके परिवार को 1 करोड़ का मुआवजा मिले. परिवार  के एक-एक सदस्य को नौकरी मिले. इन किसानों ने डीएम को ज्ञापन भी सौंपा है.
Oct 04, 2021 13:09 (IST)
किसानों और प्रशासन के बीच समझौता, मृतक किसानों के परिजनों को मिलेंगे 45-45 लाख

यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में हुई हिंसा के मामले में किसानों और प्रशासन के बीच समझौते की खबर है. मृतक किसानों के परिजनों को 45-45 लाख रुपये मिलेंगे. समझौते में यह भी है कि हाईकोर्ट के रिटायर जज मामले की जांच करेंगे. हिंसा में चार किसानों समेत 8 लोगों की मौत हो गई थी.
Oct 04, 2021 12:36 (IST)
मेरा बेटा लखीमपुर खीरी हिंसा के घटनास्थल पर नहीं था, केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने दी सफाई
केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने लखीमपुर खीरी हिंसा (lakhimpur Violence Case) मामले में सोमवार को सफाई पेश की. अजय मिश्रा ने कहा कि घटनास्थल पर उनका बेटा आशीष मिश्रा मौजूद नहीं था. उन्होंने आशीष समेत 14 लोगों पर हत्या के केस में एफआईआर दर्ज होने की जानकारी होने से इनकार किया. यूपी पुलिस ने किसानों को कथित तौर पर कुचलने के मामले में ये एफआईआर दर्ज की है. आशीष मिश्रा को हिरासत में भी लिया गया है.
Oct 04, 2021 11:56 (IST)
Lakhimpur Kheri Violence : यूपी के मंत्री सिद्दार्थ नाथ सिंह ने लखीमपुर खीरी पर दिया बड़ा बयान
लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में यूपी के मंत्री सिद्दार्थ नाथ सिंह का बड़ा बयान सामने आया


Oct 04, 2021 11:48 (IST)
Lakhimpur Kheri Violence : लखीमपुर खीरी जा रहे शिवपाल सिंह यादव को पुलिस ने हिरासत में लिया
Oct 04, 2021 11:47 (IST)
DND टोल प्लाजा पर लंबा जाम, यूपी पुलिस गाड़ियों को कर रही चेक
दिल्ली नोएडा फ्लाईवे टोल प्लाजा यानी  डीएनडी टोल प्लाजा ( Delhi Noida Direct Flyway toll plaza) पर भी कारों का लंबा जाम लग गया है, क्योंकि नोएडा पुलिस ऐहतियात के तौर पर गाड़ियों को चेक कर रही है. नोएडा पुलिस का कहना है कि ऐहतियात के तौर पर वाहनों को चेक किया जा रहा है, लेकिन यह सुनिश्चित करने का प्रयास भी है कि जाम न लगे. 
Oct 04, 2021 11:30 (IST)
Lakhimpur Kheri Violence : लखीमपुर हिंसा मामले में सीबीआई जांच हो- वरुण गांधी
लखीमपुर खीरी हिंसा की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच कराई जाए. बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने सीएम को लिखा अपना पत्र ट्विटर पर साझा किया. सांसद ने सीबीआई जांच के साथ पीड़ित परिवारों को 1-1 करोड़ रुपये मुआवजा देने की मांग भी की है.
Oct 04, 2021 10:53 (IST)
Lakhimpur Kheri Violence : TMC सांसदों के दो दल लखीमपुर खीरी जाएंगे
तृणमूल कांग्रेस (Trinamool) के तीन सांसद डोला सेना, प्रतिमा मंडल और अबीर रंजन बिस्वास ( Dola Sen, Pratima Mondal and Abir Ranjan Biswas) भी आज लखीमपुर खीरी जाने वाले हैं. इन सांसदों की कोशिश है कि किसानों के पीड़ित परिवार से मुलाकात की जाए. डोला सेन ने कहा, उत्तर प्रदेश में कोई लॉ - ऑर्डर नहीं है . वहां तानाशाही चल रही है. किसानों का मर्डर हुआ है जो अहिंसक तरीके से आंदोलन कर रहे थे. हम यह तानाशाही नहीं चलने देंगे. दो अन्य सांसद काकोली घोष दस्तीदार और सुष्मिता देव (Kakoli Ghosh Dastidar and Sushmita Dev)भी शाम 4 बजे लखनऊ पहुंचने वाली हैं और वो अलग से लखीमपुर खीरी जाएंगे. 
Oct 04, 2021 10:37 (IST)
हापुड़ पुलिस को गच्चा देकर आगे बढ़ा जयंत चौधरी का काफिला
हापुड़ के बृजघाट टोल प्लाजा पर पुलिस को चकमा देकर जयंत चौधरी पहले तो समर्थकों के साथ दौड़ते नजर आए. फिर उनकी गाड़ी भी टोल प्लाजा से निकली और वो आगे बढ़ गए. वो Lakhimpur Kheri जाने के लिए आगे बढ़े हैं

Oct 04, 2021 10:32 (IST)
लखीमपुर खीरी हिंसा के बाद घटनास्थल की आज की तस्वीरें
Oct 04, 2021 10:31 (IST)
UP CM Yogi Adityanath ने बहराइच और श्रावस्ती का अपना दौरा रद्द किया
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP Chief Minister Yogi Adityanath) ने श्रावस्ती और बहराइच जिले की सोमवार को प्रस्तावित अपना दौरा रद्द कर दिया है. लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा की घटना को देखते हुए यह फैसला किया गया है. 

Oct 04, 2021 10:22 (IST)
Lakhimpur Kheri Violence : सतीश चंद्र मिश्रा को नजरबंद करने पर बिफरीं मायावती
BSP के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा को रविवार देर रात लखनऊ में उनके आवास पर नजरबंद कर दिया गया. मायावती ने इस पर कड़ी नाराजगी जताई. उन्होंने कहा, बीएसपी प्रतिनिधिमंडल लखीमपुर खीरी जाकर किसानों की हत्या की सही रिपोर्ट न हासिल कर पाए. इसलिए ये किया गया है. 

Oct 04, 2021 10:15 (IST)
Lakhimpur Kheri के लिए जयंत चौधरी का काफिला निकला, पुलिस से धक्का-मुक्की
हापुड़ पुलिस से धक्का-मुक्की कर जयंत चौधरी का काफिला आगे निकला. गढ़मुक्तेश्वर थाना प्रभारी से हुई धक्का-मुक्की. जयंत चौधरी का काफिला लखीमपुर जा रहा था., हापुड़ के बृजघाट टोल के पास ये घटना हुई. HAPUR नेशनल हाईवे 9  टोल टैक्स पर भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया. हापुड़ जिले में धारा 144 लागू हुई
Oct 04, 2021 10:10 (IST)
अखिलेश यादव का आरोप, अंग्रेजी हुकूमत ने भी ऐसे जुल्म नहीं किए थे
अखिलेश यादव का आरोप, अंग्रेजी हुकूमत ने भी ऐसे जुल्म नहीं किए थे. पीड़ित परिवारों को दो करोड़ रुपये का मुआवजा और एक सदस्य को नौकरी देने की मांग उन्होंने की.


Oct 04, 2021 09:33 (IST)
Lakhimpur Kheri Violence : अखिलेश यादव के घर के बाहर सपा समर्थकों का हंगामा
Lakihmpur Violence को लेकर सपा प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को घर से निकलने की इजाजत नहीं दी गई. उनके घर के बाहर ट्रक लगाकर सुरक्षा बंदोबस्त को मजबूत किया गया था. इसके बाद सपा कार्यकर्ताओं ने वहां हंगामा किया, जिसे काबू में करने में पुलिस को मशक्कत करनी पड़ी
Oct 04, 2021 09:23 (IST)
Video : अरेस्ट वारंट निकालो और मुझे गिरफ्तार करके ले चलो, प्रियंका गांधी ने यूपी पुलिस को लगाई फटकार
Oct 04, 2021 09:03 (IST)
Lakhimpur Kheri Violence : हिंसा में मारे गए लोगों और घायलों के नाम सामने आए
 लखीमपुर हिंसा में घायलों  के नाम---------

1-गुरुनाम सिंह निवासी नानपारा जिला बहराइच
2-मेजर सिंह 
3-साहब सिंह निवासी नानपारा
4-संदीप सिंह निवासी मांझा फार्म
5-प्रभजीत चौखडा फार्म
6-शमशेर सिंह निवासी बैरिया फार्म
7-तजिंदर सिंह निवासी तराई किसान संगठन
Oct 04, 2021 09:02 (IST)
Lakhimpur Kheri Violence : हिंसा में मारे गए लोगों के नाम सामने आए
लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए लोगों के नाम सामने आए-

तिकुनिया कांड के मृतक 
1-दलजीत सिंह (32) पुत्र हरजीत सिंह निवासी नानपारा जिला बहराइच 
2-गुरविंदर सिंह (20)  पुत्र सतविंदर सिंह निवासी नानपारा जिला बहराइच
3-लवप्रीत सिंह (24) पुत्र सतनाम सिंह निवासी चौखड़ा फार्म मझगाई थाना पलिया जिला खीरी
4-नछत्तर सिंह (60) पुत्र अज्ञात निवासी रामनगर लहबड़ी थाना धौरहरा जिला खीरी
5-हरिओम निवासी परसेहरा थाना फरधान खीरी
6-श्याम सुंदर पुत्र बालक राम निवासी सिंघहाकला सिंगाही जिला खीरी
7-शुभम मिश्रा निवासी शिवपुरी लखीमपुर जिला खीरी
8-अमन कश्यप निवासी निघासन जिला खीरी



Oct 04, 2021 09:02 (IST)
Lakhimpur Kheri Violence : छत्तीसगढ़ के सीएम के विमान को लखनऊ एयरपोर्ट में उतरने की इजाजत नहीं
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के विमान को लखनऊ हवाईअड्डे पर उतरने की अनुमति की इजाजत नहीं दी गई.  कांग्रेस सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी.
Oct 04, 2021 08:32 (IST)
Lakhimpur Kheri Violence : लखनऊ में अखिलेश यादव के घर के बाहर पुलिस का पहरा
Oct 04, 2021 08:29 (IST)
Priyanka Gandhi को हिरासत में लेने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन
प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की गिरफ्तारी से नाराज कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने सेकेंड बटालियन का गेट के अंदर घुसने का किया प्रयास.कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हुई हाथापाई.कांग्रेसी कार्यकर्ता 2ndबटालियन गेट के बाहर पुलिस विरोधी नारे लगाते रहे. 2nd बटालियन में प्रियंका गांधी को पुलिस ने नजरबंद किया है.
Oct 04, 2021 08:10 (IST)
Lakhimpur Kheri Violence : केंद्रीय मंत्री के बेटे समेत 14 के खिलाफ एफआईआर दर्ज
यूपी के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा (Lakhimpur Kheri Violence) के मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे सतीश मिश्रा को हिरासत में लिया गया है. धारा 302, 102बी और अन्य धाराओं में यूपी पुलिस ने केस दर्ज किया है.