दिल्‍ली के कई इलाकों में बारिश, झुलसाती गर्मी से मिली कुछ राहत

भीषण गर्मी का सामना कर रही देश की राजधानी दिल्‍ली को शुक्रवार शाम को बारिश से कुछ राहत मिली. राष्‍ट्रीय राजधानी के कई हिस्‍सों में हल्‍की बारिश हुई जिससे मौसम खुशनुमा हो गया. दिल्‍ली में अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्यियस रिकॉर्ड किया गया था हालांकि हल्‍की बारिश से इसमें कमी आ गई.

दिल्‍ली के कई इलाकों में बारिश, झुलसाती गर्मी से मिली कुछ राहत

दिल्‍ली में शुक्रवार शाम को हुई बारिश से लोगों ने राहत की सांस ली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भीषण गर्मी का सामना कर रही देश की राजधानी दिल्‍ली को शुक्रवार शाम को बारिश से कुछ राहत मिली. राष्‍ट्रीय राजधानी के कई हिस्‍सों में बारिश हुई जिससे मौसम खुशनुमा हो गया. दिल्‍ली में अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्यियस रिकॉर्ड किया गया था हालांकि  बारिश से इसमें कमी आ गई. राष्‍ट्रीय राजधानी के इलाकों में शाम को धूलभरी आंधी चली और इसके बाद बारिश शुरू हो गई. बारिश कभी धीमी रही तो कभी तेज. इसके कारण मौसम में ठंडक घुल गई और पिछले कुछ दिनों से भीषण गर्मी का सामना कर रहे लोगों ने राहत की सांस लगी. एनसीआर के नोएडा और गाजियाबाद में भी बारिश की खबर है.

दिल्‍ली में शुक्रवार को भले ही बारिश दर्ज हुई लेकिन मॉनसून की बारिश के लिए उसे कुछ दिन और इंतजार करना पड़ सकता है. मौसम विभाग का कहना है कि इस बार मानसून के अनुकूल मौसमी स्थितियां नहीं बन पा रही हैं. पश्चिम से बहने वाली गर्म हवाएं मानसून की आर्द्रता सोख रही हैं, जिस वजह से उत्तर भारत में तपन के बावजूद बारिश नहीं हो पा रही है. IMD के मुताबिक 26 जून से 30 जून के बीच प्राय: इन हवाओं के धीरे-धीरे जोर पकड़ने की संभावना रहती है लेकिन इस बार यह इंतजार लंबा खिंचकर 7 जुलाई तक जा सकता है. सात जुलाई के आसपास ही मानसून के उत्तर-पश्चिम भारत के अधिकतर हिस्सों की ओर बढ़ने की संभावना है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com