लोकसभा स्‍पीकर ओम बिरला और UP के CM योगी ने राज्‍यों-UT के स्‍थापना दिवस पर दी शुभकामनाएं

लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिरला ने पंजाब, हरियाणा, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, केरल, अंडमान-निकोबार, पुडुचेरी और लक्षद्वीप के स्‍थापना दिवस परशुभ कामनाएं प्रेषित की हैं.

लोकसभा स्‍पीकर ओम बिरला और UP के CM योगी ने राज्‍यों-UT के स्‍थापना दिवस पर दी शुभकामनाएं

लोकसभा स्‍पीकर ओम बिरला ने विभिन्‍न राज्‍यों-यूटी को स्‍थापना दिवस परशुभकामनाएं प्रेषित की हैं

नई दिल्‍ली/लखनऊ :

कई राज्‍यों और केंद्रशासित क्षेत्रों (UT) का आज स्‍थापना दिवस है. लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिरला ने पंजाब, हरियाणा, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, केरल, अंडमान-निकोबार, पुडुचेरी और लक्षद्वीप के स्‍थापना दिवस परशुभ कामनाएं प्रेषित की हैं. Koo पर भेजे अपनेशुभकामना संदेश में उनहोंने लिखा, 'पंजाब, हरियाणा, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, केरल, अंडमान-निकोबार, पुडुचेरी और लक्षद्वीप के स्थापना दिवस की शुभकामनाएं.मैं इन राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों के उज्जवल भविष्य तथा यहां के निवासियों की सुख, शांति और समृद्धि की कामना करता हूं.'राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, हरियाणा, कर्नाटक, केरल के स्थापना दिवस पर सोमवार को लोगों को बधाई दी है.आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश, कर्नाटक और केरल राज्य के रूप में 1956 में अस्तित्व में आए थे जबकि हरियाणा 1966 और छत्तीसगढ़ 2000 में राज्य बने.

बिरला के अलावा उत्‍तर प्रदेश केसीएम योगी आदित्‍यनाथ ने भी हरियाणा के स्‍थापना दिवस पर इस प्रदेश के नागरिकों को शुभकामनाएं दी है. योगी ने अपने Koo के जरिये भेजे अपने संदेश में लिखा, 'कर्मठ किसानों और वीर जवानों की पुरुषार्थी धरा हरियाणा राज्य के स्थापना दिवस की सभी हरियाणा वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं.प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि जीवटता का प्रतीक यह राज्य खुशहाली के नए मानक स्थापित करे.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com