भोपाल में कोरोना को लेकर सख्ती, मास्क नहीं लगाने पर लगेगा 200 रुपये का जुर्माना

मध्य प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र ने कहा कि भोपाल में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए बुधवार से प्रभावी रूप से मास्क लगाने का अभियान चलाया जाए. मास्क नहीं लगाने वालों पर 200 रुपये का चालान लगाने की कार्रवाई की जाए.

भोपाल में कोरोना को लेकर सख्ती, मास्क नहीं लगाने पर लगेगा 200 रुपये का जुर्माना

भोपाल में मास्क न लगाने पर 200 रुपये का जुर्माना लगेगा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

भोपाल:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मास्क नहीं लगाने वालों पर बुधवार से 200 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. यह निर्णय मध्य प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को सम्पन्न हुई भोपाल जिला संकट प्रबंधन समूह की बैठक में लिया गया. सिंह भोपाल जिले के प्रभारी मंत्री भी हैं.

सिंह ने कहा, ‘भोपाल जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए बुधवार से प्रभावी रूप से मास्क लगाने का अभियान चलाया जाए. मास्क नहीं लगाने वालों पर 200 रुपये का चालान लगाने की कार्रवाई की जाए.'

उन्होंने कहा कि भोपाल में कोरोना वायरस मरीजों के इलाज के लिए 8,500 से अधिक बिस्तर उपलब्ध हैं, सभी शासकीय बड़े अस्पतालों में ऑक्सीजन संयंत्र का निरंतर ‘मॉक ड्रिल' जारी है, सभी निजी अस्पतालों में भी ऑक्सीजन भंडारण क्षमता को बढ़ाया गया है. उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी बड़े निजी अस्पताल संचालकों से लगातार संपर्क रखा जा है.

ये भी पढ़ें : 'कोरोना की तीसरी लहर आ गई, बेहद सतर्क रहने की जरूरत' : MP के सीएम शिवराज सिंह चौहान

अगर कोरोना के मामलों की बात करें तो मध्य प्रदेश में मंगलवार को कोरोनावायरस संक्रमण के 308 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,94,769 हो गई.  स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटे में एक व्यक्ति की संक्रमण से मौत हो जाने से अब तक कुल 10,534 लोगों ने जान गंवाई है. प्रदेश में वर्तमान में 1,029 उपचाराधीन मरीज हैं. उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटों में 51 लोग स्वस्थ हो गए। अब तक 7,83,206 लोग ठीक हो चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अधिकारी ने बताया कि राज्य में मंगलवार को 2,80,999 लोगों को कोविड-19 रोधी टीके की खुराक दी गई. कुल मिलाकर टीके की अब तक 10,38,22,630 खुराक दी जा चुकी है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)