मध्य प्रदेश : अशोक नगर में इलाज न मिलने से अस्पताल में पटवारी की मौत

सब इंस्पेक्टर आंद्रियना भगत के पति कमलेश भगत जिले की मुंगावली तहसील में पटवारी के रूप में पदस्थ थे, जिनकी प्रशासन के तय किए गए कोरोना कंटेंटमेंट जोन के प्रभारी के रूप में वे ड्यूटी पर थे.

मध्य प्रदेश : अशोक नगर में इलाज न मिलने से अस्पताल में पटवारी की मौत

प्रतीकात्मक तस्वीर.

भोपाल:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अशोक नगर (Ashok Nagar) जिले में हालात ऐसे हैं कि जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों के लिए बेड नहीं है. चंदेरी में तैनात पुलिसकर्मी अपने पति के लिये गुहार लगाती रहीं लेकिन अस्पताल में उन्हें बेड नहीं मिला. पटवारी कमलेश भगत मुंगावली तहसील में पटवारी के पद पर पदस्थ थे. महिला एसआई ने कहा कि उनके पति की तबीयत खराब हो गयी थी जिसके बाद उन्हें रात 12.30 बजे जिला अस्पताल में चंदेरी से रेफर किया गया था. जहां उनका ऑक्सीजन लेवल 50 प्रतिशत बताया गया. लेकिन उन्हें अस्पताल में ना बेड मिला ना इलाज. 

हेल्थ सिस्टम की मार, अस्पताल के लिए दर्द में घंटों भटकती रही गर्भवती महिला, सड़क पर ही बच्चे को दिया जन्म

बुधवार की सुबह 8.30 बजे उन्होंने दम तोड़ दिया. महिला एसआई अपने दोनों बच्चों के साथ बिलखती देखी गयी. एसआई का कहना है कि रात्रि में उन्हें बेड भी नहीं दिया गया. सिर्फ इंजेक्शन लगाकर और ऑक्सीजन सिलेंडर लगाने के बाद फिर कोई देखने नहीं आया. जबकि डाक्टरों की जिम्मेदारी थी कि उनकी सीरीयस हालात को देखते हुए उनकी देखरेख की जाती लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

कंटेंटमेंट जोन के प्रभारी थे मृतक पटवारी

सब इंस्पेक्टर आंद्रियना भगत के पति कमलेश भगत जिले की मुंगावली तहसील में पटवारी के रूप में पदस्थ थे, जिनकी प्रशासन के तय किए गए कोरोना कंटेंटमेंट जोन के प्रभारी के रूप में वे ड्यूटी पर थे. वहीं, मध्य प्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 12319 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 6,24,985 हो गयी है . स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी .

MP : भोपाल AIIMS पर आरोप, मरीज को ऑक्सीजन सिलिंडर तो लगाया लेकिन खाली

अधिकारी ने बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 71 और लोगों की मौत हुई है और प्रदेश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 6,074 हो गयी है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में बुधवार को कोविड-19 के 1817 नये मामले इंदौर में आये, जबकि भोपाल में 1579, ग्वालियर में 1174 एवं जबलपुर में 826 नये मामले आये. अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में कुल 6,24,985 संक्रमितों में से अब तक 5,29,667 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गये हैं और 89,244 मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. उन्होंने कहा कि बुधवार को कोविड-19 के 9643 रोगी स्वस्थ हुए हैं. (भाषा से इनपुट)

MP के बड़वानी में ऑक्सीजन की कमी से 4 मरीजों की मौत का आरोप

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com