विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 04, 2021

मुंबई के समीप बदलापुर में इंडस्ट्रियल गैस लीक, कई लोगों की तबीयत बिगड़ी

maharashtra badlapur gas leak: महाराष्ट्र में मुंबई से सटे बदलापुर में इंडस्ट्रियल गैस के रिसाव से अफरातफरी मच गई. एमआईडीसी के शिरगांव आपटेवाडी के 3 किमी से ज्यादा दायरे में गैस रिसाव का प्रभाव देखने को मिला.

Read Time: 2 mins

महाराष्ट्र के बदलापुर में इंडस्ट्रियल गैस लीक से मची अफरातफरी.

मुंबई:

महाराष्ट्र (Maharashtra) में मुंबई (Mumbai) से सटे बदलापुर में इंडस्ट्रियल गैस के रिसाव (Badlapur Gas Leak Incident) से अफरातफरी मच गई. एमआईडीसी के शिरगांव आपटेवाडी के 3 किमी से ज्यादा दायरे में गैस रिसाव का प्रभाव देखने को मिला. प्रभावित इलाकों में कई स्थानीय लोगों की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती भी कराना पड़ा. फिलहाल हालात काबू में है, गैस रिसाव से प्रभावित लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

घटना रात के तकरीबन 11 बजे की बताई जा रही है. एमआईडीसी इलाके के नोबेल इंटरमीडिएट्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में इंडस्ट्रियल गैस के रिसाव के बाद कई लोगों को सांस लेने में दिक्कत, उल्टी, मिचली, आंख में जलन होने लगी. देखते ही देखते गैस रिसाव का प्रभाव 3 किमी के दायरे तक फैल गया. लोगो में भगदड़ मच गई. लोग गैस से बचने के लिए सुरक्षित स्थानों पर भागते दिखे. 

महाराष्ट्र में 5 स्तरीय अनलॉक योजना की घोषणा, मुंबई में फिलहाल बंद रहेगी लोकल

गैस रिसाव के कुछ ही देर बाद स्थानीय प्रशासन की टीम, फायर ब्रिगेड और पुलिस बल मौके पर पहुंच गई. लोगों को को भरोसा दिलाया गया कि गैस जहरीली नहीं है. प्रशासन के भरोसा दिलाने के बाद हालात पर काबू पाया जा सका और लोगों ने राहत की सांस ली. गैस रिसाव से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. कुछ लोगों को ऐहतियातन नजदीकी अस्पतालो में भर्ती कराया गया. प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;