महाराष्ट्र में कोरोना के अब तक के सबसे ज्यादा मामले, 24 घंटे में करीब 60 हजार नए मरीज मिले

महाराष्ट्र में कोरोना के कुल मामले 31 लाख 73 हजार का आंकड़ा भी पार कर गए हैं. जबकि कुल मौतों की तादाद भी 56652 तक पहुंच गई है.

महाराष्ट्र में कोरोना के अब तक के सबसे ज्यादा मामले, 24 घंटे में करीब 60 हजार नए मरीज मिले

Maharashtra Coronavirus Cases :

मुंबई:

Maharashtra Coronavirus Cases Today :उद्धव ठाकरे सरकार के तमाम उपायों के बावजूद महाराष्ट्र में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में करीब 60 हजार नए मरीज मिले हैं. महाराष्ट्र में बुधवार को पिछले 24 घंटों के दौरान 59907 कोरोना के मरीज मिले है. जबकि इसी दौरान 322 लोगों की मौत भी हुई. महाराष्ट्र में कोरोना के कुल मामले 31 लाख 73 हजार का आंकड़ा भी पार कर गए हैं. जबकि कुल मौतों की तादाद भी 56652 तक पहुंच गई है. महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान पहले ही हो चुका है.

कार्यस्थलों पर कोरोना वैक्सीनेशन को मिलेगी मंजूरी, राज्यों से रविवार तक तैयार रहने को कहा गया

महाराष्ट्र में कोरोना के कुल एक्टिव केस 5 लाख 1 हजार 559 तक पहुंच गए हैं. जबकि अब तक कुल 26 लाख 13 हजार से ज्यादा मरीज कोरोना से स्वस्थ हो चुके हैं. महाराष्ट्र में मुंबई, पुणे, ठाणे, अमरावती, नांदेड़ जैसे इलाकों में कोरोना वायरस के केस चिंता का विषय बने हुए हैं. देश के सबसे ज्यादा प्रभावित दस राज्यों में आठ तो महाराष्ट्र में ही हैं. 

महाराष्ट्र में कोरोना की नई गाइडलाइन :जानिए क्या खुला-क्या बंद, टैक्सी-बस के लिए भी नई शर्तें

यही नहीं, देश में एक मार्च से 4 अप्रैल के बीच जो 80 हजार बच्चे कोरोना की चपेट में आए हैं, उनमें 60 हजार के करीब तो महाराष्ट्र में ही हैं. महाराष्ट्र में 60,684 बच्चे 1 मार्च से 4 अप्रैल के बीच कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं. इनमें से 9882 बच्चे 5 साल से कम उम्र के हैं. छत्तीसगढ़ में 5940 बच्चे कोरोना से संक्रमित हुए हैं, जिनमें 922 पांच साल से कम उम्र के हैं. कर्नाटक (Karnataka) में 7327 बच्चे महामारी की चपेट में इस दौरान आए हैं, जिनमें 871 पांच साल से भी छोटे हैं. यूपी (Uttar Pradesh)में 3004 बच्चे एक महीने में कोरोना से संक्रमित हुए हैं, जिनमें 471 पांच साल से भी कम आयु वर्ग के हैं.

महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए तमाम व्यावसायिक कार्यों पर रोक लगा दी है. स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए हैं, महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू के अलावा साप्ताहिक लॉकडाउन का भी ऐलान किया गया है, लेकिन महामारी का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा मौतें भी सामने आ रही हैं. देश में पिछले साल अप्रैल में ही कोरोना का कहर बढ़ने के साथ ही महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य रहा है. 

खबरों की खबर : कोरोना की दूसरी लहर पर सरकार कितनी तैयार?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com