उपचुनाव : पूर्व नेशनल फुटबॉलर ने मारी बाजी, मेघालय की सभी 3 सीटें NDA सहयोगियों के खाते में

फुटबॉल टीम के पूर्व खिलाड़ी यूगेनेसन लिंगदोह ने मॉफलांग विधानसभा से जीत का परचम लहराया है. वह यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) के उम्मीदवार हैं.

उपचुनाव : पूर्व नेशनल फुटबॉलर ने मारी बाजी, मेघालय की सभी 3 सीटें NDA सहयोगियों के खाते में

शिलॉन्ग:

मेघालय की तीन विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में एनडीए सहयोगियों को बड़ी जीत मिली है. तीन सीटों पर एनडीए में बीजेपी के सहयोगी दल नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) और यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (UDP)  ने जीत का परचम लहराया. सत्तारूढ़ दल एनपीपी के खाते में दो विधानसभा सीटें (मॉरिंगकेंग और राजबाला) जबकि यूडीपी के हिस्से में एक सीट आई है. एनपीपी ने कांग्रेस के गढ़ राजबाला पर भी जीत का डंका बजाया. 

यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) के उम्मीदवार और भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व खिलाड़ी यूगेनेसन लिंगदोह ने मॉफलांग सीट जीती है. उनके पिता इस सीट से यूडीपी के उम्मीदवार थे, जिनकी कोविड के चलते मौत हो गई थी.

मेघालय में सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) ने राजबाला विधानसभा सीट के उपचुनाव में जीत दर्ज की. उसके उम्मीदवार मोहम्मद अब्दुस सालेह ने अपनी करीबी प्रतिद्वंद्वी एवं कांग्रेस की नेता हसीना यास्मीन मंडल को 1,900 मतों से हराया.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी एफ आर खार्कोंगोर ने बताया कि एनपीपी प्रत्याशी को 11,823 मत मिले जबकि मंडल को 9,897 मत मिले. उन्होंने बताया कि यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी के अशाहेल डी शिरा 7,247 मतों के साथ तीसरे स्थान पर रहे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com