बगावती तेवर दिखाने वाले मंत्री ईश्वरप्पा के बदले सुर, बोले- वो और येदियुरप्पा अलग-अलग नहीं है

ईश्वरप्पा के खिलाफ करवाई की मुहिम में येदियुरप्पा भारी पड़ते दिखे और विपक्ष नैतिकता के आधार पर दोनों में से एक के इस्तीफे पर अड़ गया तो ऐसा लगता है कि ईश्वरप्पा ने पीछे हटना ही बेहतर समझा.

बेंगलुरु:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा (Karnataka Chief Minister BS Yeddiyurappa) ) के ख़िलाफ़ बगावती तेवर दिखाने वाले पंचायती राज मंत्री ईश्वरप्पा (K Eshwarappa)) के सुर अचानक बदल गए. मैसूर में उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि वो और येदियुरप्पा अलग-अलग नहीं हैं. दरअसल, ईश्वरप्पा के खिलाफ करवाई की मुहिम में येदियुरप्पा भारी पड़ते दिखे और विपक्ष नैतिकता के आधार पर दोनों में से एक के इस्तीफे पर अड़ गया तो ऐसा लगता है कि ईश्वरप्पा ने पीछे हटना ही बेहतर समझा. एक दिन पहले मुख्यमंत्री येदियुरप्पा पर मंत्रालय के कामकाज में हस्तक्षेप का आरोप लगाने वाले पंचायती राज मंत्री ईश्वरप्पा शुक्रवार को नरम पड़ गए. उन्होने कर्नाटक के राज्यपाल से लेकर पार्टी आलाकमान तक लिखित तौर पर शिकायत की थी, लेकिन अब शायद हालात खिलाफ जाते दिखे तो समझौते का रास्ता अपनाना अच्छा समझा. 

कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा ने कहा, 'राज्य में फिलहाल नहीं लगेगा लॉकडाउन, लेकिन...'

मंत्री के एस ईश्वरप्पा ने कहा कि विपक्ष कह रहा है कि या तो येदियुरप्पा इस्तीफा दे या फिर ईश्वरप्पा. मैं उनसे कहना चाहता हूं कि येदयुरप्पा और ईश्वरप्पा अलग-अलग नहीं है दोनों एक ही है जो वैचारिक मतभेद हैं. मैं फिर से दोहराता हूं यह व्यक्तिगत मामला नहीं है. दरअसल, जैसे ही ईश्वरप्पा ने येदियुरप्पा के खिलाफ मोर्चा खोला तो विपक्ष को मौका मिला और मुख्यमंत्री के इस्तीफे पर अड़ गया. केपीसीसी अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने कहा कि अब एक ही विकल्प है या तो येदियुरप्पा इस्तीफा दें या ईश्वरप्पा को मंत्रिमंडल से हटाए.

एक तरफ विपक्ष ने हंगामा खड़ा किया तो दूसरी तरफ येदियुरप्पा ने बड़ी तादाद में विधायकों और मंत्रियों को अपने पक्ष में मीडिया के सामने पेश किया. कहते है कि शायद अगला कदम ईश्वरप्पा के खिलाफ हस्ताक्षर मुहिम चलाकर उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पार्टी आलाकमान पर दबाव बनाने का था.

सेक्स स्कैंडल : पूर्व मंत्री पर आरोप लगाने वाली महिला ने बताया जान का खतरा, चीफ जस्टिस को लिखा पत्र

ईश्वरप्पा ने कहा कि कुछ प्रेस वाले कह रहे हैं कि ईश्वरप्पा सरकार के खिलाफ बागी हो गए हैं. मैं यह बात बहुत ही साफ तरीके से कहना चाहता हूं कि मैं मरने तक बागी नहीं हो सकता. इसके साथ-साथ सच के लिए लड़ाई का दामन नहीं छोड़ सकता. येदियुरप्पा और ईश्वरप्पा दोनों शिमोगा से हैं और दोनों का चोली दामन का साथ रहा है, लेकिन अब हालात बदल चुके है पिछले एक दशक से जब कभी भी येदियुरप्पा के खिलाफ बगावत की आवाज़ उठती है तो ईश्वरप्पा उसमे शामिल होते हैं. 

Video : कर्नाटक : मुख्यमंत्री येदियुप्पा के खिलाफ मंत्री ने की बगावत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com