अंबानी फैमिली ने लंदन में बसने से किया इनकार, लेकिन इस वजह से खरीदी 300 एकड़ जमीन

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने कहा कि हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि अंबानी और उनके परिवार की लंदन या दुनिया के किसी अन्य हिस्से में रहने या बसने की कोई योजना नहीं है. 

अंबानी फैमिली ने लंदन में बसने से किया इनकार, लेकिन इस वजह से खरीदी 300 एकड़ जमीन

अंबानी के लंदन में बसने की खबरों से रिलायंस ग्रुप का इनकार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Limited) के चेयरमैन और एशिया के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने लंदन में स्टोक पार्क स्टेट का अधिग्रहण किया है. इस डील के बाद से मुकेश अंबानी और उनके परिवार के लंदन में बसने की खबरें आ रही हैं. रिलायंस समूह ने बयान जारी करके अंबानी परिवार के लंदन में बसने या रहने की खबरों को "आधारहीन" करार दिया है.  

रिलायंस ग्रुप ने बयान में कहा, "एक अखबार में अंबानी परिवार के लंदन के स्टोक पार्क में आंशिक रूप से रहने की योजना के बारे में खबर आई है, जिसने सोशल मीडिया पर अनुचित और निराधार अटकलों को जन्म दिया है." कंपनी ने कहा कि हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि अंबानी और उनके परिवार की लंदन या दुनिया के किसी अन्य हिस्से में रहने या बसने की कोई योजना नहीं है. 

एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ महाराष्ट्र की राजधानी में मुंबई में 4,00,000 वर्ग फुट के घर एंटीलिया में रहते हैं. हाल की रिपोर्टों में कहा गया था कि अंबानी परिवार के बकिंघमशायर के स्टोक पार्क में 300 एकड़ के कंट्री क्लब को अपना प्राइमरी निवास बनाने की उम्मीद है.

READ ALSO: गौतम अडाणी ने एक साल में हर दिन कमाए 1 हजार करोड़, मुकेश अंबानी लगातार 10वें साल सबसे अमीर

रिलायंस ग्रुप ने कहा कि उसके समूह की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रियल इन्वेस्टमेंट एंड होल्डिंग लिमिटेड ने हाल ही में स्टोक पार्क एस्टेट का अधिग्रहण किया है. कंपनी ने स्पष्ट किया कि इस हेरिटेज प्रॉपर्टी को खरीदने का मकसद इसे एक गोल्फिंग और स्पोर्टिंग रिसॉर्ट के रूप में तैयार करना है. इसके लिए स्थानीय नियमों और गाइडलाइन्स का पालन किया जा रहा है. 

बयान में कहा गया है, "यह अधिग्रहण समूह के तेजी से बढ़ते कंज्यूमर व्यवसाय को देखते हुए किया गया. साथ ही, यह विश्व स्तर पर भारत की प्रसिद्ध आतिथ्य उद्योग के पदचिह्न का भी विस्तार करेगा."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुकेश अंबानी के घर के बाहर कार में विस्फोटक मिलने के मामले में कई अहम खुलासे