''जब पुलिस अधिकारी ने कहा-पीएम आ रहे हैं तो हमने सोचा वह हमें झांसा दे रहे हैं": किसान नेता

भारतीय किसान यूनियन (क्रांतिकारी) के प्रमुख सुरजीत सिंह फूल ने गुरुवार को कहा कि जब फिरोजपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने उनसे यह कहते हुए सड़क खाली करने को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सड़क मार्ग से रैली करने जा रहे हैं, तो उन्हें लगा कि अधिकारी उन्हें वहां से हटाने के लिए झांसा दे रहे हैं.

''जब पुलिस अधिकारी ने कहा-पीएम आ रहे हैं तो हमने सोचा वह हमें झांसा दे रहे हैं

सुरजीत सिंह ने कहा, जब पुलिस अधिकारी ने हमें PM की यात्रा की जानकारी दी तो हमें लगा वे झांसा दे रहे हैं.

नई दिल्ली:

भारतीय किसान यूनियन (क्रांतिकारी) के प्रमुख सुरजीत सिंह फूल ने गुरुवार को कहा कि जब फिरोजपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने उनसे यह कहते हुए सड़क खाली करने को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सड़क मार्ग से रैली करने जा रहे हैं, तो उन्हें लगा कि अधिकारी उन्हें वहां से हटाने के लिए झांसा दे रहे हैं. पत्रकारों से बात करते हुए फूल ने कहा, "फिरोजपुर एसएसपी ने हमें यह कहते हुए सड़क खाली करने के लिए कहा कि प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से रैली स्थल पर जा रहे हैं. हमें लगा कि वह झूठ बोल रहे हैं."

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फिरोजपुर यात्रा बड़ी सुरक्षा चूक का हवाला देते हुए रद्द कर दी गई थी. गृह मंत्रालय (MHA) ने एक बयान में कहा कि कुछ प्रदर्शनकारियों द्वारा सड़क रोके जाने के कारण पीएम 15-20 मिनट तक फ्लाईओवर पर फंसे रहे. गृह मंत्रालय ने इस गंभीर सुरक्षा चूक का संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. यही नहीं, बीजेपी ने सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार पर पीएम के कार्यक्रम में गड़बड़ी करने और सुरक्षा में बड़ी चूक का आरोप लगाया है.

PM मोदी की सड़क यात्रा को पंजाब के शीर्ष पुलिस अधिकारी ने दी थी मंजूरी : सरकार के सूत्र

इस बीच, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रधानमंत्री के किसी भी सुरक्षा उल्लंघन के आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि उनके पास पीएम के मार्ग परिवर्तन के बारे में कोई जानकारी नहीं थी. बुधवार को प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए चन्नी ने कहा था, "हमने उनसे (पीएमओ) खराब मौसम की स्थिति और विरोध प्रदर्शन के कारण यात्रा न करने के लिए कहा था. हमें उनके (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) अचानक मार्ग परिवर्तन की कोई सूचना नहीं थी. पीएम यात्रा के दौरान कोई सुरक्षा चूक नहीं हुई."

पवन खेड़ा ने साधा केंद्र पर निशाना, कहा- गलत तथ्य पेश कर छवि धूमिल करने का प्रयास न करे सरकार

उधर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह कहते हुए सीएम चन्‍नी से इस्तीफा मांगा है कि पंजाब सरकार देश के प्रधानमंत्री को सुगम मार्ग प्रदान नहीं कर सकी और वह भी पाकिस्तान सीमा से सिर्फ 10 किलोमीटर की दूरी पर.

Video: फ्लाईओवर पर 20 मिनट तक क्यों अटके रहे पीएम नरेंद्र मोदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com