Omicron : केंद्र ने छह राज्यों को किया अलर्ट, चिट्ठी लिखकर दी हिदायतें

Omicron वैरिएंट के खतरे को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने छह राज्यों को चिट्ठी लिखकर चिंता जताई है. इन छह राज्यों में केरल, जम्मू कश्मीर, तमिलनाडु, कर्नाटक, ओडीशा और मिजोरम शामिल हैं. 

Omicron : केंद्र ने छह राज्यों को किया अलर्ट, चिट्ठी लिखकर दी हिदायतें

कोरोना के बढ़ते मामले पर केंद्र ने जताई चिंता

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका ( South Africa) में मिला कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन ( Omicron) अब दुनिया के 38 देशों में पहुंच गया है. भारत में भी इस नए कोरोना वैरिएंट से संक्रमित दो लोग मिले हैं. इस पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है. Omicron वैरिएंट के खतरे को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने छह राज्यों को चिट्ठी लिखकर चिंता जताई है. इन छह राज्यों में केरल,जम्मू कश्मीर,तमिलनाडु,कर्नाटक,ओडीशा और मिजोरम शामिल हैं. 

अब बच्चों-बुजुर्गों पर मंडराया कोविड का खतरा: 5 साल से कम उम्र वालों में तेजी से फैल रहा संक्रमण: विशेषज्ञ

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय इन राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर चिंतित है. केंद्र ने राज्यों को हिदायत दी है कि वो टेस्ट, ट्रैक, ट्रीट, टीकाकरण और कोविड एप्रोप्रियेट बिहैवियर को सुनिश्चित करें. केरल में बढ़ते मृत्युदर पर और बढ़ते केस पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने चिंता जताई है. 

दिल्ली के अस्पताल में ओमिक्रॉन वैरिएंट के 12 संदिग्ध मामले, टेस्ट रिपोर्ट अब तक नहीं आईं

जम्मू कश्मीर के चार  जिलों में कोरोना के नए मामले बढ़ते जा रहे हैं. वहीं तमिलनाडु के तीन और कर्नाटक के चार जिलों में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिली है. कुछ ऐसा ही हाल ओडिशा और मिजोरम का है. यहां के भी कुछ जिलों में कोरोना के नए मामलों की बढ़ोतरी को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने चिंता जताई है. 

दिल्‍ली: विदेश से लौटे 12 यात्रियों को LNJP अस्‍पताल में कराया भर्ती, जीनोम सीक्‍वेंसिंग के लिए भेजे सैंपल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com