पाकिस्तान ने भारतीय मछुआरे की गोली मारकर हत्या की, मामले की हो रही जांच: सूत्र

पाकिस्तान सेना की फायरिंग में दूसरा मछुआरा घायल हो गया. उसका इलाज गुजरात के ओखा के एक अस्पताल में चल रहा है.

नई दिल्ली:

भारत (India) ने पाकिस्तान (Pakistan) की समुद्री सुरक्षा एजेंसी द्वारा अकारण गोलीबारी में एक भारतीय मछुआरे (Indian Fisherman) की हत्या की कड़ी निंदा की है. सूत्रों ने कहा कि मछली पकड़ने वाली नाव पर सवार भारतीय मछुआरे को पाकिस्तान की सेना ने निशाना बनाकर फायरिंग की. घटना शनिवार की है, गोली लगने से भारतीय मछुआरे की मौत हो गई थी.

नाम न बताने की शर्त पर सूत्र ने कहा, "हमने इस घटना को गंभीरता से लिया है. हम इस मुद्दे को पाकिस्तानी पक्ष के साथ कूटनीतिक रूप से उठाने जा रहे हैं. मामले की जांच की जा रही है और आगे की जानकारी उचित समय पर साझा की जाएगी."

पाकिस्तान सेना की फायरिंग में दूसरा मछुआरा घायल हो गया. उसका इलाज गुजरात के ओखा के एक अस्पताल में चल रहा है.

यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान की तरफ से भारतीय मछुआरों पर फायरिंग की गई है. सालों से पाकिस्तान की ओर से भारतीय मछुआरों की नौकाओं पर फायरिंग और भारतीय मछुआरों को हिरासत में लेने की घटनाएं समय-समय पर सामने आती रही हैं.

इस साल फरवरी में पाकिस्तान ने स्वीकार किया था कि 270 मछुआरे और 49 नागरिक कैदी, जो भारतीय हैं या भारतीय हो सकते हैं, उनकी जेलों में हैं. केंद्र सरकार ने राज्यसभा में कहा था, फरवरी के दौरान भारत की हिरासत में 77 पाकिस्तानी मछुआरे और 263 पाकिस्तानी नागरिक कैदी थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फरवरी 2012 में, एक इतालवी ध्वज वाले तेल टैंकर पर सवार दो इतालवी नौसैनिकों ने दो भारतीय मछुआरों की गोली मारकर हत्या कर दी थी, जो भारत के विशेष आर्थिक क्षेत्र (ईईजेड) में केरल तट पर मछली पकड़ने वाली नाव पर सवार थे.