टोक्यो ओलिंपिक में जीत के बाद भारतीय हॉकी टीम की खुशी इन पांच Photos में देखें

पीएम मोदी ने पूरी टीम को ट्वीट करके भी बधाई दी और लिखा कि "ऐतिहासिक! यह एक ऐसा दिन जो हर भारतीय की यादों में बसा रहेगा. कांस्य पदक जीतने के लिए हमारी पुरुष हॉकी टीम को बधाई. इस उपलब्धि के साथ, उन्होंने पूरे देश खासकर हमारे युवाओं की कल्पनाओं को कैप्चर कर लिया है. भारत को अपनी हॉकी टीम पर गर्व है."

टोक्यो ओलिंपिक में जीत के बाद भारतीय हॉकी टीम की खुशी इन पांच Photos में देखें

भारतीय हॉकी टीम के कोच ने जीतने के बाद ट्वीट की ये तस्वीर

नई दिल्ली:

टोक्यो ओलिंपिक 2020 खेलों में गुरुवार को भारत ने हॉकी में ओलिंपिक में 41 साल का सूखा खत्म करते हुए जर्मनी को 5-4 से हराकर कांस्य पदक जीत लिया है.   हॉकी में इस ऐतिहासिक जीत पर पीएम मोदी ने कप्तान मनप्रीत सिंह और कोच ग्राहम रीड को सरप्राइज कॉल किया. केंद्रीय मंत्री अनुराग  ठाकुर ने पीएम मोदी के कॉल वाले इस वीडियो को ट्वीट किया है. इसमें पीएम मोदी टीम के कप्तान को बधाई दे रहे हैं.

वीडियो में दिख रहा है कि मनप्रीत सिंह ने फोन को स्पीकर पर रखा हुआ है और वह कहते हैं- नस्कार सर. फोन पर दूसरी तरफ पीएम मोदी हैं. पीएम मोदी कहते हैं- बहुत बहुत बहुत बधाई.  पीएम मोदी ने कहा -आपको और टीम को बहुत बहुत बधाई. आपने बहुत गजब काम किया है. पूरा देश नाज कर रहा है. आप लोगों की मेहनत काम कर रही है. मेरी और से सभी को बधाई.

4b11u0jo

भारत के गोलकीपर श्रीजेश टोक्यो 2020 ओलिंपिक में कांस्य पदक जीतने के बाद गोलपोस्ट पर बैठकर जश्न मनाते हुए.

bc99564

भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी जर्मनी को 5-4 से हराकर कांस्य पदक जीतने के बाद ऐसे खुशी मनाते दिखे.

7v1l4lv

भारतीय खिलाड़ियों के हंसते-मुस्कुराते चेहरों से देशभर में खुशी के माहौल में चार चांद लग गए.

89sj64go

गोलकीपर श्रीजेश खुशी में मैदान पर ही लेट गए. अन्य खिलाड़ी उनके साथ खुशी मनाते दिखे.

a2oko078

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जीत के बाद कुछ खिलाड़ी गले मिलते दिखे तो कुछ भावुक भी हो गए.  भारत ने इससे पहले आखिरी बार 1980 में मॉस्को ओलिंपिक में पदक जीता था, जो स्वर्ण के रूप में आया था.