तमिलनाडु चुनाव में PM मोदी ने खेला जलीकट्टू कार्ड, बोले- राज्य की संस्कृति महत्वपूर्ण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शुक्रवार को तमिलनाडु (Tamil Nadu Assembly Elections 2021) में DMK और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उनके नेता महिलाओं का अपमान करते रहते हैं.

तमिलनाडु चुनाव में PM मोदी ने खेला जलीकट्टू कार्ड, बोले- राज्य की संस्कृति महत्वपूर्ण

पीएम मोदी ने तमिलनाडु में रैली की. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पीएम मोदी का DMK-कांग्रेस पर वार
  • 'उनके नेता महिलाओं का अपमान करते हैं'
  • तमिलनाडु में 6 अप्रैल को होंगे चुनाव
मदुरै:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शुक्रवार को तमिलनाडु (Tamil Nadu Assembly Elections 2021) में द्रमुक (DMK) और कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उनके नेता महिलाओं का अपमान करते रहते हैं. साथ ही उन्होंने रेखांकित किया कि NDA की योजनाओं का लक्ष्य महिलाओं का सशक्तिकरण है. पीएम मोदी ने मदुरै की रैली में जलीकट्टू कार्ड भी बखूबी खेला. उन्होंने कहा कि तमिल संस्कृति महत्वपूर्ण है. प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि DMK और कांग्रेस तमिलनाडु की संस्कृति का अपमान कर रहे हैं और जलीकट्टू को गैरकानूनी घोषित कराने का प्रयास कर रहे हैं.

तमिलनाडु में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों से 6 अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव में सहयोगी पार्टी अन्नाद्रमुक समेत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के उम्मीदवार के पक्ष में वोट करने की अपील की. उन्होंने कहा कि दिवगंत मुख्यमंत्री दिवंगत एम जी रामचंद्रन का समावेशी विकास एवं समृद्ध समाज का दृष्टिकोण हमें प्रेरित करता है.

तमिलनाडु प्रचार करने पहुंचे पीएम मोदी ने मीनाक्षी अम्मन मंदिर में की पूजा, आज कन्याकुमारी में रैली

द्रमुक और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि उनके पास बात करने के लिए कोई एजेंडा नहीं है और आरोप लगाया कि साथ चुनाव लड़ रहीं दोनो पार्टियां लोगों की सुरक्षा और मान-सम्मान तक की गारंटी नहीं देंगी और उनके शासन में कानून व्यवस्था बिगड़ जाएगी.

उन्होंने परोक्ष रूप से द्रमुक के प्रथम परिवार में दो भाइयों एम के स्टालिन और एम के अलागिरी के बीच विवाद का जिक्र करते हुए आरोप लगाया कि इससे पूर्व पार्टी ने पारिवारिक मुद्दों के चलते शांतिप्रिय मदुरै को माफिया के गढ़ में बदलने का प्रयास किया.

योगी आदित्यनाथ ने तमिलनाडु में प्रचार के दौरान अभिनंदन वर्धमान को सराहा, बोले-अच्छे नतीजे...

पीएम मोदी ने स्थानीय देवी मीनाक्षी अम्मन और उनके लोकप्रिय नामों कन्नागी, रानी मंगम्मल और वेलु नाचियार का उल्लेख करते हुए कहा कि मदुरै नारी शक्ति के सशक्तिकरण की सीख देता है. उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना समेत राजग की कई योजनाएं महिलाओं के सशक्तिकरण पर केंद्रित है.

उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर कहा, ‘‘द्रमुक और कांग्रेस इन मूल्यों को नहीं समझते. इसमें कोई आश्चर्य नहीं है कि उनके नेता महिलाओं का बार-बार अपमान करते हैं.'' द्रमुक नेता ए राजा इससे पहले एक चुनावी रैली में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी की मां के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी कर विवाद में घिर चुके हैं, जिसकी काफी आलोचना हुई.

बंगाल चुनाव : PM मोदी ने CM ममता बनर्जी पर साधा निशाना तो TMC ने दे डाली ये चुनौती

सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग ने बृहस्पतिवार को 48 घंटे के लिए राजा के चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी और उनकी पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची से उनका नाम हटा दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: रवीश कुमार का प्राइम टाइम : चुनाव में CAA और NRC के मुद्दे पर BJP चुप क्यों?