कोविड संकट की समीक्षा के लिए बैठक कर रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

यह बैठक ऐसे वक्त हो रही है, जब देश के कुछ हिस्सों से ऐसे खबरें आ रही हैं कि कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के कारण स्वास्थ्यकर्मियों की संख्या कम पड़ने लगी है. कोविड टेस्टिंग की व्यवस्था पर भी दबाव महसूस किया जा रहा है.

कोविड संकट की समीक्षा के लिए बैठक कर रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM Modi Meeting on Coronavirus

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) कोविड संकट की समीक्षा के लिए 9:30 बजे बैठक कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना के रिकॉर्ड मामलों को लेकर मानवीय संकट को लेकर समीक्षा कर रहे हैं. इस बैठक में कोविड-19 को लेकर मानव संसाधन की स्थिति की समीक्षा की जाएगी. यह बैठक ऐसे वक्त हो रही है, जब देश के कुछ हिस्सों से ऐसे खबरें आ रही हैं कि कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के कारण स्वास्थ्यकर्मियों की संख्या कम पड़ने लगी है. कोविड टेस्टिंग की व्यवस्था पर भी दबाव महसूस किया जा रहा है. इससे पहले की समीक्षा बैठक में सेना जैसे संस्थानों ने जोर देकर कहा है कि वे अस्थायी अस्पताल खोले जा रहे हैं और उनका मेडिकल स्टॉफ आम नागरिकों को भी इलाज मुहैया करा रहा है, जहां यह संभव है.

केंद्र सरकार ने शुक्रवार को भी COVID-19 महामारी को लेकर समीक्षा बैठक की थी. कोरोना से निपटने में लगे अग्रिम पंक्ति के स्वास्थ्यकर्मियों के लिए विशेष रूप से शुरू की गई बीमा योजना को 6 महीने के लिए और बढ़ा दिया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए विभिन्न अधिकार संपन्न समूहों के कामकाज की समीक्षा के लिए बैठक की. मोदी ने अधिकारियों से यह पता लगाने के लिए कहा कि स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र पर दबाव कम करने के लिए सिविल सोसाइटी के वर्करों का उपयोग किस तरह किया जा सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
अन्य खबरें