'अगर नोटबंदी सफल थी तो...' : Demonetisation के 5 साल पर प्रियंका गांधी के सरकार से 5 सवाल

नोटबंदी के 5 साल होने पर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार से सवाल किए हैं. उन्होंने पूछा कि अगर नोटबंदी सफल थी तो भ्रष्टाचार खत्म क्यों नहीं हुआ?

'अगर नोटबंदी सफल थी तो...' : Demonetisation के 5 साल पर प्रियंका गांधी के सरकार से 5 सवाल

नोटबंदी के पांच साल पर प्रियंका गांधी का वार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पांच साल पहले आज ही एक दिन हुए ऐलान ने पूरे देश में 'भूचाल' ला दिया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर को देश को संबोधित करते हुए 500 और 1000 रुपये के नोट बंद करने का ऐलान कर दिया. इस फैसले की वजह से कई दिनों तक आम आदमी को पैसों के लिए बैंकों के बाहर लाइन लगाना पड़ा. नोटबंदी के 5 साल (Five years of Demonetisation) होने पर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने सोमवार को मोदी सरकार से 5 सवाल किए हैं. उन्होंने पूछा कि अगर नोटबंदी सफल थी तो भ्रष्टाचार खत्म क्यों नहीं हुआ?

प्रियंका गांधी ने नोटबंदी को 'आपदा' बताते हुए ट्वीट किया, "अगर नोटबंदी सफल थी तो... भ्रष्टाचार खत्म क्यों नहीं हुआ? कालाधन वापस क्यों नहीं आया? अर्थव्यवस्था कैशलेस क्यों नहीं हुई? आतंकवाद पर चोट क्यों नहीं हुई? महंगाई पर अंकुश क्यों नहीं लगा?"

बता दें कि कांग्रेस समेत तमाम राजनीतिक दल सरकार के नोटबंदी के फैसले की तब से लेकर आज तक आलोचना करते रहे हैं. विपक्ष ने नोटबंदी को भारतीय अर्थव्यवस्था का 'काला दिन' करार दिया था. हालांकि, सरकार का कहना है कि देश में मौजूद काले धन और नकली करेंसी की समस्या से छुटकारे के लिए यह कदम उठाया गय़ा था.

READ ALSO: 'सिर्फ ममता दीदी ही पकड़ पाई थीं, नोटबंदी से क्या होगा नुकसान...' : TMC सांसद ने 5 साल पुराने ट्वीट से केंद्र को घेरा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बनी विधानसभा चुनावों के लिए रणनीति