ट्विटर विवाद के बीच शशि थरूर की अगुवाई वाली समिति ने IT मंत्रालय के अधिकारियों को बुलाया

कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) की अध्यक्षता वाली आईटी मामलों पर संसदीय स्थायी समिति ने आईटी मंत्रालय और सूचना प्रसारण मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों को बुलाया है.

ट्विटर विवाद के बीच शशि थरूर की अगुवाई वाली समिति ने IT मंत्रालय के अधिकारियों को बुलाया

शशि थरूर इस समिति के अध्यक्ष हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • अधिकारियों को भेजा समन
  • मंगलवार को होगा होगा पेश
  • समिति के अध्यक्ष हैं शशि थरूर
नई दिल्ली:

कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) की अध्यक्षता वाली आईटी मामलों पर संसदीय स्थायी समिति ने नागरिकों के अधिकारों की सुरक्षा और सोशल/ऑनलाइन समाचार मीडिया प्लेटफॉर्म के दुरुपयोग को रोकने के मुद्दे की समीक्षा के लिए मंगलवार शाम 4 बजे आईटी मंत्रालय और सूचना प्रसारण मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों को बुलाया है. संसदीय समिति के सदस्य सांसदों को भेजे गए एजेंडा नोट के मुताबिक, समिति "नागरिकों के अधिकारों की सुरक्षा और डिजिटल स्पेस में महिला सुरक्षा पर विशेष जोर देने सहित सोशल/ऑनलाइन समाचार मीडिया प्लेटफॉर्म के दुरुपयोग की रोकथाम" विषय की आईटी मंत्रालय और I&B मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा करेगी.

सूत्रों के मुताबिक, बैठक में ट्विटर इंडिया और दूसरे सोशल मीडिया कंपनियों द्वारा नए आईटी नियमों के अनुपालन पर चर्चा होने की उम्मीद है.

ट्विटर के खिलाफ चौथा केस दर्ज, चाइल्ड पोर्नोग्राफी के कंटेट को लेकर हुई कार्रवाई

आईटी पर संसदीय समिति ने इससे पहले 29 जून, 2021 को ट्विटर इंडिया से लिखित में 48 घंटों में जवाब मांगा था कि आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद और खुद शशि थरूर के ट्विटर अकाउंट को कुछ समय के लिए लॉक क्यों किया गया था. ट्विटर इंडिया से पूछा गया था कि इन दोनों ट्विटर खातों को किन प्रावधानों/नियमों के तहत लॉक किया गया था.

आईटी पर संसदीय समिति पिछले दो हफ्तों में नागरिकों के अधिकारों की सुरक्षा और सोशल/ऑनलाइन समाचार मीडिया प्लेटफॉर्म के दुरुपयोग की रोकथाम से जुड़े विषयों पर ट्विटर इंडिया, फेसबुक इंडिया और गूगल इंडिया के प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा कर चुकी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: शशि थरूर ने एकाउंट कुछ देर के लिए लॉक किए जाने पर ट्विटर से मांगा जवाब