BJP के शुभेन्दु अधिकारी ने "बाहरी" के मुद्दे पर ममता बनर्जी पर किया पलटवार

Bengal election 2021: शुभेन्दु अधिकारी ने जनवरी में टीएमसी छोड़कर बीजेपी का दामन थामा था.  शुभेन्दु अधिकारी ने खेती की जमीन पर रासायनिक फैक्ट्री बनाने के खिलाफ 2007 में नंदीग्राम में छेड़े गए आंदोलन की अगुवाई की थी

BJP के शुभेन्दु अधिकारी ने

अधिकारी ने कहा, नंदीग्राम से चुनाव लड़ने जा रहीं ममता बनर्जी वहां बाहरी हैं.

कोलकाता:

West Bengal Assembly election 2021: बीजेपी नेता शुभेन्दु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने नंदीग्राम सीट से विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान करने वालीं ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को उस क्षेत्र में बाहरी करार दिया है. शुभेन्दु अधिकारी स्वयं नंदीग्राम से विधायक हैं. 

कभी ममता बनर्जी के बेहद करीबी रहे शुभेन्दु अधिकारी ने जनवरी में टीएमसी छोड़कर बीजेपी का दामन थामा था. एएनआई के मुताबिक अधिकारी ने कहा, सम्मानित मुख्यमंत्री ने नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. बहुत अच्छा, स्वागत है. नंदीग्राम के लोग अपनी आवाज उठाएंगे. हम मिदनापुर के पुत्र को चाहते हैं, न कि किसी बाहरी को. हम आपको चुनाव मैदान में देखें, दो मई को आप हारेंगे और मैदान छोड़ देंगी. नंदीग्राम सीट पूर्वी मिदनापुर जिले में आती है.

दरअसल, ममता बनर्जी बंगाल में बीजेपी नेताओं को अक्सर बाहरी बताकर बंगाली अस्मिता और पहचान का इमोशनल कार्ड खेलती आ रही हैं. शुभेन्दु अधिकारी ने खेती की जमीन पर रासायनिक फैक्ट्री बनाने के खिलाफ 2007 में नंदीग्राम में छेड़े गए आंदोलन की अगुवाईकी थी और यह इलाका लेफ्ट के हाथ से छीन लिया था था. नंदीग्राम और फिर सिंगुर के आंदोलन के जरिये ही 2011 में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस सत्ता तक पहुंची.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ममता बनर्जी ने पहले कहा था कि वह परंपरागत भवानीपुर सीट के साथ नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ेंगी. हालांकि उन्होंने भवानीपुर से दूसरे उम्मीदवार का ऐलान करने के साथ नंदीग्राम से चुनाव लड़ने की घोषणा की है. हालांकि नंदीग्राम से शुभेन्दु अधिकारी इस बार चुनाव लड़ेंगे या नहीं, ये बीजेपी उम्मीदवारों की सूची जारी होेन के बाद तय होगा.