NEET-PG में EWS कोटा मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई कल, डॉक्टरों ने की थी बड़ी हड़ताल

CJI एनवी रमना ने कहा कि वो बुधवार को एक तीन जजों की बेंच का गठन करने पर विचार करेंगे. इस मामले में तीन जजों की बेंच का गठन करना है. हम देखते हैं कि क्या बुधवार को एक बेंच का गठन किया जा सकता है. 

NEET-PG में EWS कोटा मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई कल, डॉक्टरों ने की थी बड़ी हड़ताल

सोमवार को जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा था कि वो CJI से बात कर मामले की सुनवाई जल्द करने की कोशिश करेंगे. 

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट बुधवार को NEET-PG में EWS कोटा मामले में सुनवाई करेगा. केंद्र सरकार के अनुरोध पर चीफ जस्टिस ने तीन जजों की बेंच सुनवाई के लिए गठित की है. जानकारी के अनुसार जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस ए एस बोपन्ना की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी. दरअसल, केंद्र सरकार की तरफ से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा था कि मामले की सुनवाई के लिए बेंच का गठन किया जाए. इससे पहले सोमवार को जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा था कि वो CJI से बात कर मामले की सुनवाई जल्द करने की कोशिश करेंगे. 

"डॉक्टरों की चिंता वाजिब है" : NEET PG में EWS कोटे के मामले में केंद्र की SC से तुरंत सुनवाई की फिर गुहार

जिसके बाद CJI एनवी रमना ने कहा कि वो बुधवार को एक तीन जजों की बेंच का गठन करने पर विचार करेंगे. इस मामले में तीन जजों की बेंच का गठन करना है. हम देखते हैं कि क्या बुधवार को एक बेंच का गठन किया जा सकता है. 

बता दें कि केंद्र सरकार वर्तमान सत्र के लिए EWS कोटे में 8 लाख रुपये तक की आय के मापदंड में बदलाव नहीं करेगी. सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर ये बताया गया है. केंद्र ने दाखिलों के लिए काउंसलिंग कराने की इजाजत मांगी है. साथ ही कहा कि इस साल वो 8 लाख रुपए तक की आयवर्ग वाले अभ्यर्थियों को ही EWS के तहत दाखिला देना चाहता है. क्योंकि बीच रास्ते में मापदंड में बदलाव से पेचीदगी बढेंगी. केंद्र ने कहा कि अगले सत्र से EWS के मामदंडों में बदलाव किया जा सकता है. 

NEET PG मामला : EWS मापदंडों में इस साल बदलाव नहीं करेगी सरकार, 8 लाख ही होगी आय-सीमा

गौरतलब है कि नीट-पीजी काउंसिलिंग (NEET-PG Counselling) में देरी के विरोध में दिल्ली में लंबे समय तक रेजिडेंट डॉक्टरों ने हड़ताल की थी. इस दौरान पुलिस से भी डॉक्टरों की जमकर झड़प हुई. वहीं मामला बढ़ता देख केंद्र सरकार के आश्वासन के बाद हड़ताल समाप्त की गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल जारी, खींचतान में मरीज हो रहे परेशान