केरल में लॉकडाउन के दौरान मंदिर रहेंगे बंद, 8 मई से लागू होंगी ये नई पाबंदियां

दक्षिणी राज्य में 1,200 से अधिक मंदिरों का प्रबंधन देखने वाले त्रावणकोर देवस्वओम बोर्ड (टीडीबी) ने बृहस्पतिवार को कहा कि इसके प्रबंधन क्षेत्र में आने वाले मंदिरों में लॉकडाउन के दौरान श्रद्धालुओं को आने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

केरल में लॉकडाउन के दौरान मंदिर रहेंगे बंद, 8 मई से लागू होंगी ये नई पाबंदियां

प्रतीकात्मक तस्वीर.

तिरुवनंतपुरम:

केरल (Kerala) में कोविड-19 (Coronavirus) के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से शनिवार सुबह से लागू किए जा रहे नौ दिवसीय लॉकडाउन के दौरान सबरीमला स्थित भगवान अयप्पा मंदिर सहित सभी बड़े मंदिर श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेंगे. दक्षिणी राज्य में 1,200 से अधिक मंदिरों का प्रबंधन देखने वाले त्रावणकोर देवस्वओम बोर्ड (टीडीबी) ने बृहस्पतिवार को कहा कि इसके प्रबंधन क्षेत्र में आने वाले मंदिरों में लॉकडाउन के दौरान श्रद्धालुओं को आने की अनुमति नहीं दी जाएगी. टीडीबी के अधिकारियों ने यहां कहा कि हालांकि मंदिरों में दैनिक पूजा-अर्चना संबंधी रस्में जारी रहेंगी.

केरल में सबसे छोटी जीत महज 38 वोटों की रही, शैलजा टीचर ने बनाया सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन की अवधि के दौरान संबंधित मंदिरों के प्रमुख पुजारियों से विमर्श के बाद पूजा-अर्चना संबंधी रस्मों के लिए सुबह सात बजे से सुबह दस बजे तक और शाम पांच बजे से शाम सात बजे तक का समय निर्धारित किया जा सकता है. टीडीबी ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान मंदिरों में कोई उत्सव आयोजित नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन पहले से निर्धारित विवाह कार्यक्रम कोविड रोधी प्रोटोकॉल के पूर्ण अनुपालन के साथ मंदिरों के बाहर आयोजित किए जा सकते हैं जिनमें सीमित संख्या में अतिथि शामिल होंगे.

केरल में LDF ने तोड़ा सत्ता बदलने का मिथक, करिश्माई पिनाराई विजयन ने कैसे 600 से 570 वादे पूरे कर बदल दी तस्वीर, जानिए 10 बातें

इससे पहले केरल में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड 42,464 नये मामले सामने आये थे. जिसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 17,86,396 हो गयी जबकि इस दौरान 63 मरीजों की मौत होने से इस महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,628 हो गयी.  केरल में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 के 27,152 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी जिससे इस जानलेवा वायरस को मात देने वालों की संख्या बढ़कर 13.89 लाख हो गयी. 
गुरुवार के आंकड़ों के मुताबिक केरल में कोविड-19 के 3,90,906 उपचाराधीन मरीज हैं जबकि संक्रमण की दर 27.28 प्रतिशत हो गयी है. एर्णाकुलम जिला कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित है जहां 6,506 नए मामले सामने आए उसके बाद कोझिकोड में 5700, मलापुरम में 4405, तिरुवनंतपुरम में 3969, त्रिशूर में 3587 और कोट्टयम में 2865 नए मामले सामने आए हैं.

कोरोनावायरस : केरल में 8 से 16 मई तक लॉकडाउन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)