राज्यसभा में सदन के दरवाजे का शीशा टूटने के मामले ने तूल पकड़ा

टीएमसी की निलंबित महिला सांसद अर्पिता घोष ने मोबाइल से लॉबी के दरवाजे के शीशे पर चोट की जिससे शीशे का टुकड़ा टूटकर महिला सुरक्षाकर्मी के गले पर लगा

राज्यसभा में सदन के दरवाजे का शीशा टूटने के मामले ने तूल पकड़ा

तृणमूल कांग्रेस की सांसद अर्पिता घोष (फाइल फोटो).

खास बातें

  • घटना की जानकारी राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू को दी गई
  • राज्यसभा सचिवालय ने घटना का वीडियो सभापति के पास भेजा
  • टीएमसी सांसद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होने की संभावना
नई दिल्ली:

राज्यसभा सदन के दरवाजे का शीशा टूटने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. जिम्मेदार टीएमसी सांसद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो सकती है. इस घटना के बाद शाम को संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी, संसदीय कार्य राज्यमंत्री अर्जुन मेघवाल, वी मुरलीधरन और राज्यसभा में नेता सदन पीयूष गोयल की बैठक हुई. बैठक के बाद घटना की जानकारी राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू को दी गई. अब शीशा तोड़ने वाले सांसद के खिलाफ कार्रवाई का फैसला सभापति करेंगे. राज्यसभा सचिवालय ने इस घटना का वीडियो भी सभापति के पास भेजा है.

बताया जा रहा है कि टीएमसी की निलंबित महिला सांसद अर्पिता घोष ने मोबाइल से लॉबी के दरवाजे के शीशे पर चोट की जिससे शीशे का टुकड़ा टूटकर महिला सुरक्षाकर्मी के गले पर लगा. 

इससे पहले बुधवार को राज्यसभा से निलंबित 6 टीएमसी सांसदों ने जबरन सदन में घुसने का प्रयास किया. इस दौरान धक्का मुक्की में महिला मॉर्शल घायल हो गई और कांच टूट गया. सुरक्षाकर्मियों के रोकने पर धक्का मुक्की हुई. यह घटना 2 बजे हुई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

निलंबित सांसद सदन में जाने की कोशिश कर रहे थे पर उन्हें रोका गया. बाद में राज्यसभा की कार्यवाही खत्म होने पर ये सांसद फिर राज्यसभा के अंदर जाने लगे तो रोका गया कि अब तो राज्यसभा उठ गई. इस पर फिर से धक्का मुक्की हुई और इस धक्का मुक्की में लॉबी के गेट पर लगा कांच टूट गया जिससे एक महिला मार्शल को कांच से हल्की चोट भी आई. बाद में ये सब सांसद वहां से निकल गए.