पवन खेड़ा ने साधा केंद्र पर निशाना, कहा- गलत तथ्य पेश कर छवि धूमिल करने का प्रयास न करे सरकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ​पंजाब के फिरोजपुर में रैली के लिए हेलीकॉप्टर की जगह सड़क मार्ग से जाने और इस दौरान बठिंडा में उनकी सुरक्षा में हुई चूक के बाद कांग्रेस ने गुरुवार को प्रेस कान्फ्रेंस की है.

पवन खेड़ा ने साधा केंद्र पर निशाना, कहा- गलत तथ्य पेश कर छवि धूमिल करने का प्रयास न करे सरकार

प्रसे कान्फ्रेंस में कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने सरकार पर निशाना साधा

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ​पंजाब के फिरोजपुर में रैली के लिए हेलीकॉप्टर की जगह सड़क मार्ग से जाने और इस दौरान बठिंडा में उनकी सुरक्षा में हुई चूक के बाद कांग्रेस ने गुरुवार को प्रेस कान्फ्रेंस की है. प्रेस कान्फ्रेंस में कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले 24 घंटे से देश में विवाद पैदा किया जा रहा है, ताकि छवि धूमिल हो. खेड़ा ने कहा, "देश के राजा हैं, 303 सीट हैं, लेकिन देश की छवि के साथ खिलवाड़ करने में देरी नहीं करते." दरअसल गृह मंत्रालय के अनुसार मौसम खराब होने के चलते फिरोजपुर रैली में पहुंचने के लिए हेलीकॉप्टर की जगह सड़क मार्ग लेने का फैसला लिया गया था, लेकिन एक फ्लाईओवर पर प्रदर्शनकारियों की वजह से पीएम के काफिले को करीब 20 मिनट तक इंतजार करना पड़ा, जिसके बाद उन्होंने अपना फिरोजपुर दौरान रद्द कर दिया. केंद्र सरकार ने इसे पीएम की सुरक्षा में भारी चूक करार दिया है.

उधर इसी घटना को लेकर खेड़ा ने कहा, "उन्होंने आखिरी मौके पर हेलीकॉप्टर की जगह बठिंडा से फिरोजपुर जाने के लिए सड़क मार्ग से जाने का फैसला लिया. इसके बाद बठिंडा एयरपोर्ट पर पीएम ने कहा कि वे जिंदा लौट आए हैं, मुख्यमंत्री को धन्यवाद. दरअसल यहां तथ्यों को तोड़मरोड़ कर पेश किया जा रहा है. जब पीएम बिना बताए पाकिस्तान चले जाते हैं तब वहां वे सुरक्षित रहते हैं, लेकिन देश से क्या नफरत है कि गलत तथ्य पेश किए जा रहे हैं."

बठिंडा में पीएम की सुरक्षा में चूक, बीजेपी ने कहा- सीएम चरणजीत चन्नी ने फोन पर बात करने से मना किया

उन्होंने कहा, "पीएम की जान की क़ीमत बच्चा बच्चा जानता है. रैली में भीड़ नहीं आई, किसान नाराज है तो पंजाब और पंजाबियत को बदनाम किया जा रहा है. 15 मिनट पीएम से नहीं रुका गया, शर्म आनी चाहिए पीएम को ऐसा बयान देने पर. कुर्सी की लड़ाई में खाली कुर्सियों के कारण हल्की राजनीति करेंगे ये अच्छी बात नहीं है. पीएम ने जितने तिरंगे फहराए नहीं होंगे उससे ज्यादा तिरंगों में तो यहां शहीद लिपट कर आए हैं. तथ्य यह है कि किसान परेशान है, 700 किसानों को अभी तक न्याय नहीं मिला है."

पंजाब में PM की सुरक्षा में चूक का मुद्दा सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, सुनवाई कल; चन्नी सरकार ने बनाई जांच टीम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, "राजनीति में विरोध का सामना किसने नहीं किया? 22 सितंबर को वाराणसी में लंकागेट पर BHU की कुछ छात्राओं ने यौन उत्पीड़न के खिलाफ विरोध किया था. क्या तब पीएम ने संदेश दिया कि सीएम का धन्यवाद? 15 सितंबर 2018 के दिन दिल्ली के ट्रैफिक जाम में काफिला फंसा, क्या संदेश दिया सीएम केजरीवाल को कि मैं सकुशल लोक कल्याण मार्ग आ गया हूं?"