रीवा में 11 करोड़ की मालकिन निकली महिला सरपंच, स्विमिंग पूल, 30 लग्जरी वाहन देख अफसर रह गए हैरान

लोकायुक्त छापे में पता चला है कि 2 आवास जिनकी कीमत 2 करोड़ और डेढ़ करोड़ आंकी गई है. 2 क्रेसर मशीन, 1 मिक्सर मशीन, एक ब्रिक मशीन, 30 बड़े वाहन मिले हैं. इसमे चैन माउंट, जेसीबी, हाइवा, लोडर, ट्रेक्टर, इनोवा, स्कोर्पियो जैसी गाड़ियां शामिल हैं.

रीवा में 11 करोड़ की मालकिन निकली महिला सरपंच, स्विमिंग पूल, 30 लग्जरी वाहन देख अफसर रह गए हैरान

MP के रीवा जिले में लोकायुक्त छापे में महिला सरपंच की अकूत दौलत का खुलासा

भोपाल:

मध्य प्रदेश के रीवा जिले में पंचायती राज की मुखिया महिला सरपंच करोड़पति निकली. उसके घर लोकायुक्त के छापे में 11 करोड़ की संपत्ति का खुलासा हुआ है. लोकायुक्त अफसर और कर्मी भी अकूत दौलत देखकर हैरान रह गए. मामला रीवा जिले के हुजूर तहसील के  बैजनाथ गांव का है. लोकायुक्त ने यहां कार्रवाई करते हुए 11 करोड़ से अधिक की संपत्ति उजागर की है. 
गांव की महिला सरपंच सुधा सिंह ने आलीशान बंगला, करोड़ों के वाहन, सोने चांदी के आभूषण, जमीन, बीमा सहित क्रेसर, जेसीबी, चैन माउंटेन जैसी मशीन भी पाई है. इनकी अनुमानित कीमत 11 करोड़ से अधिक है.

सुधा सिंह ने  एक एकड़ के बंगले में स्विमिंग पूल भी बना रखा था. लोकायुक्त अभी पूरे मामले की जांच कर रहा है. अभी तक 2 दर्जन से अधिक जमीनों की रजिस्ट्री, कई वाहन, आलीशान बंगला, क्रेसर, सोना चांदी और नगदी बरामद हुई है. भ्रष्टाचार की शिकायत मिलने पर लोकायुक्त ने न्यायालय से सर्च वारंट लिया था. इसमे अब तक करोड़ो की संपत्ति उजागर हो चुकी है. कार्यवाही अभी जारी है और इसमे संपति और भी बढ़ने की संभावना है.

लोकायुक्त ने सरपंच के दो ठिकानों बैजनाथ गांव और शारदापुरम कॉलोनी में एक साथ छापा मारा. अब तक 2 आवास जिनकी कीमत 2 करोड़ और डेढ़ करोड़ आंकी गई है. 2 क्रेसर मशीन, 1 मिक्सर मशीन, एक ब्रिक मशीन, 30 बड़े वाहन मिले हैं. इसमे चैन माउंट, जेसीबी, हाइवा, लोडर, ट्रेक्टर, इनोवा, स्कोर्पियो जैसी गाड़ियां शामिल हैं. सोने चांदी के आभूषण, जीवन बीमा पॉलसी, 36 भूखंड और नगदी भी मिली है. इनकी अनुमानित कीमत 11 करोड़ से अधिक की है.

खबरों के मुताबिक, इन 30 वाहनों की कीमत भी 7 से 8 करोड़ के बीच है. दो बड़े बंगलों के अलावा 36 भूखंडों से जुड़े कागजात भी सुधा सिंह के घर मिले हैं. खबरों के मुताबिक, लोकायुक्त ने मंगलवार तड़के ही भारी बल के साथ दोनों ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की, जिसमें अकूत संपत्ति का खुलासा हुआ.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com