'बीजेपी जीतेगी बंगाल उप चुनाव', बोले तृणमूल कांग्रेस नेता, फिर तुरंत सुधारा

मुकुल रॉय टीएमसी की स्थापना काल से ही जुड़े थे लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने ममता बनर्जी से मतभेदों के बाद पार्टी छोड़ दी थी और बीजेपी में शामिल हो गए थे. 2019 में बंगाल में बीजपी की जीत में उन्होंने सक्रिया भूमिका निभाई थी.

'बीजेपी जीतेगी बंगाल उप चुनाव', बोले तृणमूल कांग्रेस नेता, फिर तुरंत सुधारा

2019 लोकसभा चुनाव से पहले टीएमसी छोड़ने वाले मुकुल रॉय ने हाल ही में टीएमसी में वापसी की है.

कोलकाता:

तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता मुकुल रॉय (Mukul Roy) जो हाल ही में कृष्णानगर उत्तर विधानसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर विधान सभा चुनाव जीतकर ममता बनर्जी की पार्टी में शामिल हुए थे, ने उस वक्त पत्रकारों को चौंका दिया जब उन्होंने कहा कि बीजेपी ही राज्य में आगामी उपचुनाव जीतेगी. हालांकि, बीजेपी ने उत्साह के साथ इस टिप्पणी का स्वागत करते हुए कहा कि उन्होंने "अनजाने में सच बोल दिया."

मुकुल रॉय ने तृणमूल कांग्रेस कार्यालय में संवाददाताओं से कहा, "विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी पक्का जीत हासिल करेगी लेकिन वह जीत त्रिपुरा में होगी. इसमें तनिक भी संदेह नहीं है."

पूर्व रेल मंत्री के बयान से वहां मौजूद लोग अचंभित हो गए. हालांकि, रॉय ने तुरंत खुद को सही किया और कहा, "तृणमूल कांग्रेस निस्संदेह उपचुनाव जीतेगी. बीजेपी को हार का सामना करना पड़ेगा." 'मां माटी मानुष' की पार्टी (टीएमसी) ही यहां विजेता रहेगी और त्रिपुरा में भी अपना खाता खोलेगी.

टीएमसी विधायक ''चायवाला'' बनकर पीएम मोदी पर निशाना साधा

उन्होंने कहा, "बीजेपी राज्य में कहीं नहीं होगी. उनका सफाया हो जाएगा. ममता बनर्जी बंगाल की कमान संभालती रहेंगी."

मुकुल रॉय टीएमसी की स्थापना काल से ही जुड़े थे लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने ममता बनर्जी से मतभेदों के बाद पार्टी छोड़ दी थी और बीजेपी में शामिल हो गए थे. 2019 में बंगाल में बीजपी की जीत में उन्होंने सक्रिया भूमिका निभाई थी. हालांकि, इस साल मई में हुए विधान सभा चुनाव में कृष्णानगर उत्तर सीट से बीजेपी उम्मीदवार के रूप में जीत के बाद वह जल्द ही टीएमसी के पाले में लौट आए. 

बीजेपी प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा, "मुकुल दा ने कृष्णानगर नॉर्थ में अपने मतदाताओं के साथ विश्वासघात किया है. उन्होंने अपनी विश्वसनीयता खो दी है लेकिन उन्होंने सच बोला है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com