आर्यन खान केस में एक और ट्विस्ट? भाजपा नेता ने किया सनसनीखेज दावा

बीजेपी नेता मोहित कंबोज ने कहा कि यह भी हो सकता है कि कुछ मंत्री शाहरुख खान से वसूली करने की कोशिश कर रहे हों. कुछ भी हो सकता है. 2014 में सरकार बदलने के बाद यह अंडरग्राउंड हो गए. 2019 के बाद यह वापस एक्टिव हो गए.

मुंबई:

मुंबई के भाजपा नेता मोहित कंबोज ने आरोप लगाया है कि सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से जुड़े क्रूज ड्रग्‍स केस (Cruise Drugs Case) के इर्द-गिर्द एक "फर्जी कहानी" बनाई जा रही है. उन्होंने सुझाव दिया है कि महाराष्ट्र के कुछ मंत्री शाहरुख खान से धन उगाही की कोशिश कर रहे होंगे और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) हाई प्रोफाइल ड्रग्स मामले से जुड़ी होगी. एनसीपी नेता नवाब मलिक ने आरोपों को "गुमराह करने और सच्चाई से ध्यान हटाने का असफल प्रयास" कहा है. उन्होंने आगे कहा कि वह कल "सच्चाई सामने लाएंगे".

भाजपा नेता मोहित कंबोज ने सुनील पाटिल को इसका मास्‍टरमाइंड बताया है और कहा कि वह एनसीपी का सदस्‍य है. मोहित कंबोज का आरोप है कि एनसीपी के कई नेताओं से सुनील पाटिल के संबंध हैं. सुनील पाटिल के कहने पर ही किरण गोसावी वहां पर गए थे. कंबोज ने पूरे मामले की NIA से जांच कराए जाने की मांग भी की है. मोहित कंबोज ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर कहा, ' मैं मांग करता हूं कि इस पूरे मामले की जांच NIA करे. अनिल देशमुख का दाऊद इब्राहिम के गुर्गे से क्या लेना देना? क्या ड्रग्स के सहारे पैसे लेकर देश के विरोध में इसका इस्तेमाल किया जा रहा था? किरण गोसावी, मनीष भानुशालि और सुनील पाटिल एक दूसरे को बहुत पहले से जानते हैं.'

कंबोज ने कहा कि यह भी हो सकता है कि कुछ मंत्री शाहरुख खान से वसूली करने की कोशिश कर रहे हों. कुछ भी हो सकता है. 2014 में सरकार बदलने के बाद यह अंडरग्राउंड हो गए. 2019 के बाद यह वापस एक्टिव हो गए.

कंबोज के अनुसार, आर्यन खान मामले की बात करें तो सैम डीसूज़ा नाम के शख्स का ज़िक्र प्रभाकर सईल ने किया. नवाब मलिक और संजय राउत ने भी इनका नाम लिया. कहानी 1 अक्टूबर से शुरू होती है. सुनील पाटिल ने 1 अप्रैल को सैम डिसूजा को व्हाट्सऐप किया और बाद में व्हाट्सऐप कॉल किया. उसमें उन्होंने कहा कि मेरे पास 27 लोगों के नाम हैं, एक क्रूज़ पार्टी में ड्रग्स का सेवन होने वाला है. मेरी किसी NCB के अधिकारी से बात करवाओ. सैम डिसूजा ने NCB अधिकारी वी वी सिंह से बात की. सुनील पाटिल ने कहा कि मेरे आदमी को NCB अधिकारी से मिलवा दो, वो NCB अधिकारी से बात करेगा. जब सुनील पाटिल से पूछा कि कौन है वो अधिकारी, तो उन्होंने कहा किरण गोसावी. 

यह एक बड़ा खुलासा है कि किस तरह से एनसीपी के एक फाउंडिंग मेंबर ड्रग्स की जानकारी NCB अधिकारी को दे रहे हैं. सैम डिसूजा का एक वीडियो दिखाया जा रहा है जिसमें वो कह रहे हैं कि सुनील पाटिल ने मुझसे कहा कि NCB अधिकारियों से मिलवाओ. मेरे पास ड्रग्स की जानकारी है. बाद में उन्होंने एक लिस्ट जारी की जिसमें 27 लोगों के नाम हैं, और वहां ड्रग्स का सेवन, खरीदारी होने वाली है. उन्होंने ही किरण गोसावी को भेजा. 2 अक्टूबर को शाम 4 बजे रेड हुई और 8 बजे सुनील पाटिल ने दोबारा मुझे फोन किया. सुनील पाटिल के कहने पर मैं पहली बार किरण गोसावी से मिला और गोसावी ने कहा कि मुझे एनसीबी के अधिकारियों से मिलवाने के लिए शुक्रिया.

कंबोज के आरोपों पर एनसीपी नेता नवाब मलिक ने उन्हें "समीर दाऊद वानखेड़े की निजी सेना का सदस्य" कहा है. मलिक ने कहा कि मामले की जांच के लिए गठित दो विशेष जांच टीमों (एसआईटी) में से एक सच्चाई का पर्दाफाश करेगी. मलिक ने आरोप लगाया था कि वानखेड़े एक मुस्लिम थे, लेकिन उन्होंने यूपीएससी परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद कोटा के तहत भर्ती पाने के लिए अनुसूचित जाति (एससी) के व्यक्ति के रूप में पास होने के लिए जाति प्रमाण पत्र सहित जाली दस्तावेज बनाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नवाब मलिक ने ट्वीट किया, "मैंने आर्यन खान के अपहरण और फिरौती की मांग के लिए समीर दाऊद वानखेड़े की जांच के लिए एसआईटी जांच की मांग की थी. अब 2 एसआईटी (राज्य और केंद्र) का गठन किया गया है, देखते हैं कि वानखेड़े की कोठरी से कंकाल कौन निकालता है और उसे उजागर करता है."