अखिलेश के ड्रीम प्रोजेक्ट गोमती रिवर फ्रंट केस में CBI ने दर्ज किया नया केस, यूपी में 40 जगह छापेमारी

लखनऊ के गोमती रिवर प्रोजेक्ट को लेकर यूपी में 40 जगह छापेमारी हुई है. प्रोजेक्ट में अनियमितता की जांच को लेकर सीबीआई ने नया मामला दर्ज किया है. कुल 189 आरोपी, लेकिन तब के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का नाम नहीं है.

अखिलेश के ड्रीम प्रोजेक्ट गोमती रिवर फ्रंट केस में CBI ने दर्ज किया नया केस, यूपी में 40 जगह छापेमारी

यूपी के गोमती रिवर फ्रंट मामले में सीबीआई ने नया केस दर्ज किया है

लखनऊ:

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के कार्यकाल के दौरान गोमती नदी परियोजना में कथित अनियमितताओं की जांच के लिए सीबीआई ने नया मामला दर्ज किया है. यूपी में 40, राजस्थान और पश्चिम बंगाल में एक-एक सहित 42 स्थानों पर तलाशी चल रही है. गोमती नदी परियोजना मामले में सीबीआई की दूसरी FIR में इस केस में कुल 189 आरोपी हैं. 173 प्राइवेट पर्सन, जबकि 16 सरकारी अफसर आरोपी हैं, तीन चीफ इंजीनियर जबकि छह सहायक इंजीनियरों के यहां छापेमारी की जा रही है. अखिलेश यादव को एफआईआर में फिलहाल आरोपी नहीं बनाया गया है. उनके खिलाफ जांच जारी है.

क्या है पूरा मामला और आरोप

रिवर फ्रंट मामले में यह दूसरी एफआईआर है. इस केस में कुल 189 आरोपी हैं. गौरतलब है कि अखिलेश यादव के कार्यकाल में लखनऊ में गोमती नदी के तट पर बने रिवर फ्रंट को सपा का ड्रीम प्रोजेक्ट बताया  गया था. यूपी में योगी सरकार के आने के बाद इसकी जांच सीबीआई  को सौंपी गई थी. सीएम योगी ने 2017 में रिवर फ्रंट की जांच के आदेश देते हुए न्यायिक आयोग गठित किया था. इसके बाद ये मामला सीबीआई को सौंपा गया था. गोमती रिवर फ्रंट के निर्माण से जुड़े इंजीनियरों पर दागी कंपनियों को काम देने, विदेशों से महंगा सामान खरीदने, वित्तीय लेन-देन में अनियमितता और नक्शे के अनुसार काम न करे के आरोप लगाए गए हैं.

यूपी चुनाव से कुछ महीने पहले नया मामला दर्ज हुआ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यूपी चुनावों से कुछ महीने पहले नया मामला दर्ज करना यूपी की राजनीति में और उबाल लाएगा. बता दें कि बीजेपी ने हाल ही में यूपी जिला पंचायत चुनाव की 75 सीटों में से 67 पर जीत हासिल की है.