दिल्ली एयरपोर्ट पर छात्र बनकर मदद के नाम पर लोगों से करता था ठगी, गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो एक छात्र बनकर दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर लोगों से मदद मांगने के नाम पर ठगी करता था.

दिल्ली एयरपोर्ट पर छात्र बनकर मदद के नाम पर लोगों से करता था ठगी, गिरफ्तार

आरोपी के खिलाफ ट्वि‍टर पर भी कई शिकायतें हैं.

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो एक छात्र बनकर दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर लोगों से मदद मांगने के नाम पर ठगी करता था. पुलिस के मुताबिक अब तक आरोपी 100 से ज्यादा लोगों के साथ ठगी कर चुका है. आईजीआई एयरपोर्ट के डीसीपी संजय त्यागी के मुताबिक 19 दिसम्बर को शिकायतकर्ता मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के पढ़ने वाले एक डॉक्टर ने बताया कि वो बड़ौदा से दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरा और एयरपोर्ट के बेल्ट एरिया में उसे 25 साल का एक शख्स मिला जिसने बताया की वो एक छात्र है और अच्छी यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहा है. उसने कहा कि वो चंडीगढ़ से आया था और विशाखापत्तनम के लिए अपनी कनेक्टिंग फ्लाइट से चूक गया है.

उसने बताया कि विशाखापत्तनम के लिए एक फ्लाइट टिकट की कीमत ₹15000/- है और उसके पास केवल ₹6500 हैं. आरोपी ने दावा किया को विशाखापत्तनम पहुंचकर उसके पैसे वापस कर देगा. शिकायतकर्ता ने अपने खाते में गूगल पे द्वारा ₹9250 का भुगतान किया. उसके बाद शिकायतकर्ता अपने पैसे वापस मांगता रहा, लेकिन आरोपी ने पैसा वापस नहीं किया. 

दिल्ली-मुंबई की बंगाल के लिए फ्लाइट हफ्ते में सिर्फ दो दिन चलेगी, जानिए किन दिनों में उड़ेगी फ्लाइट

एयरपोर्ट पुलिस ने केस दर्ज कर 30 दिसम्बर को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी शख्स को आईजीआई एयरपोर्ट से उस वक्त पकड़ा  जब वह दूसरे यात्री को ठगने की कोशिश कर रहा था. आरोपी मॉडला वेंकट दिनेश कुमार ने बताया कि यात्रियों से ठगी करने के लिए अलग-अलग हवाई अड्डों का दौरा करता था. वह अपनी फ्लाइट मिस करने के बहाने यात्रियों को ठगता था और सभी को बताता था कि वो एक नामी यूनिवर्सिटी का छात्र है. एक बार जब वह यात्री को समझाने में कामयाब हो जाता तो वह टिकट के पैसे अपने बैंक खाते में ट्रांसफर करवा लेता था.

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के करीब 4000 नए मामले, घबराएं नहीं, सतर्क रहें : सत्येंद्र जैन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जांच के दौरान यह पाया गया कि आरोपी के खिलाफ ट्वि‍टर पर भी कई शिकायतें हैं. वह पिछले 4-5 साल से ऐसा ही कर रहा है और 100 से ज्यादा यात्रियों को इस तरह ठग चुका है. आरोपी के खिलाफ ठगी के 9 केस दर्ज हैं. आरोपी मूलरूप से आंध्र प्रदेश का रहने वाला है.