चकनाचूर हो गईं डबलडेकर बस और ट्रक, यूपी के बाराबंकी में भीषण सड़क हादसे में 14 की मौत

यूपी के बाराबंकी जिले में गुरुवार की तड़के सुबह भयंकर सड़क हादसा हुआ है. हादसे का शिकार हुई डबलडेकर बस बिल्कुल चकनाचूर हो गई है. जिस ट्रक से ये बस टकराई उस ट्रक की हालत भी देखने लायक है. गाड़ियों का कोई हिस्सा सही-सलामत नहीं बचा है. इस हादसे में 14 लोगों की मौत की खबर है.

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में गुरुवार की तड़के सुबह भयंकर सड़क हादसा (Road Accident in Barabanki) हुआ है. हादसा इतना भयंकर था कि हादसे का शिकार हुई डबलडेकर बस बिल्कुल चकनाचूर हो गई है. जिस ट्रक से ये बस टकराई उस ट्रक की हालत भी देखने लायक है. गाड़ियों का कोई हिस्सा सही-सलामत नहीं बचा है. इस हादसे में 13 लोगों की मौत की खबर है. मिली जानकारी के अनुसार, बाराबंकी में सुबह 5 बजे के आसपास एक वॉल्वो बस और ट्रक आपस में टकरा गई. एक्सीडेंट में 14 की मौत के साथ 30 के घायल होने की भी खबर भी है.

हादसा शहर से क़रीब बीस किलोमीटर दूर देवा थाना क्षेत्र में माती रोड पर हुआ है. हादसे में गलत साइड से आ रहा बालू का ट्रक बस में टकरा गया. उसी वक़्त सामने से गाय आ गयी. हादसे में डबलडेकर बस चकनाचूर हो गई. एक्सीडेंट के बाद ड्राइवर भाग गया. जानकारी है कि ट्रक दिल्ली से बहराइच जा रही थी.

घायलों को बाराबंकी के ट्रामा सेंटर में भर्ती किया गया है. कुछ घायल जिनकी हालात ज़्यादा गंभीर है उन्हें बेहतर इलाज के लिए लखनऊ भेज जा रहा है. मौके पर फौरन ही पुलिस पहुंच गई. जीसीबी मशीन बुलाकर मलबा हटा के सड़क खुलवाई जा रही है.

ये भी पढ़ें : 
कैमरे में कैद : कार ने अचानक लिया U-टर्न, बचते-बचते भी टकराया बाइक सवार, फिर हुई दूसरी बाइक से टक्कर
भिंड में भीषण सड़क हादसा, बस और कंटेनर की आमने-सामने भिड़ंत, 7 की मौत, कई घायल

PM मोदी ने जताया दुख, मुआवजा दिया

पीएम मोदी ने भी घटना को लेकर ट्वीट किया और PMNRF से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50,000-50,000 का मुआवजा देने का ऐलान किया.

योगी सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया. उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. सीएम ने हादसे में घायल लोगों का समुचित उपचार कराने और प्रभावित लोगों को हर संभव मदद और राहत प्रदान करने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा हर मृतक के आश्रितों को 2 लाख रुपये और घायल व्यक्ति को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश भी जारी किए गए हैं.