उत्तराखंड : हल्‍दवानी में DRDO का 500 बेड का कोविड केयर सेंटर शुरू, कई सुविधाओं से है लैस

यह सेंटर, सेना के जनरल विपिन चंद्र जोशी के नाम पर समर्पित है. जनरल जोशी उत्तराखंड के ही थे और थलसेना के 17वें प्रमुख रहे.

उत्तराखंड : हल्‍दवानी में DRDO का 500 बेड का कोविड केयर सेंटर शुरू, कई सुविधाओं से है लैस

कोविड केयर सेंटर, सेना के जनरल विपिन चंद्र जोशी के नाम पर समर्पित है

खास बातें

  • सेंटर जनरल विपिन चंद्र जोशी के नाम पर है समर्पित
  • पैथोलॉजी, फार्मेसी, एक्सरे और ईसीजी जैसी कई सुविधाएं हैं
  • इस सेंटर में 125 आईसीयू बेड वेंटीलेटर के साथ हैं
नई दिल्ली:

उत्तराखंड के हल्‍दवानी में डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशनन (DRDO) का 500 बेड का कोविड केयर सेंटर शुरू हो गया है, इसका उदघाटन राज्‍य के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने किया. यह सेंटर, सेना के जनरल विपिन चंद्र जोशी के नाम पर समर्पित है. गौरतलब है कि जनरल जोशी उत्तराखंड के ही थे और थलसेना के 17वें प्रमुख रहे. पिछले हफ्ते DRDO ने ऋषिकेश में भी 500 बेड का एक कोविड केयर सेंटर शुरू किया है. यह अस्पताल 3 जून यानी कल से पूरी तरह ऑपरेशनल हो जाएगा, इसमें 375 ऑक्‍सीजन बेड है और 125 आईसीयू बेड वेंटीलेटर के साथ है.100 फीसदी पावर बैकअप के साथ यह सेंट्रली एयर कंडीशड है जो हर मौसम के अनुकूल है.

rg7tlhrgसेंटर में पैथोलॉजी लैब, फार्मेसी, एक्सरे और ईसीजी जैसी कई सुविधाएं हैं

इस सेंटर में पैथोलॉजी लैब, फार्मेसी, एक्सरे और ईसीजी जैसी कई सुविधाएं हैं. 350 वर्कर्स ने 21 दिनों में दिन-रात मेहनत करके इस कोविड सेंटर को तैयार किया है. भविष्य में किसी भी प्रकार की चुनौतियों से निपटने के भी यहां भरपूर इंतजाम किए गए हैं. वाई फाई से लैस कंट्रोल सेन्टर भी बनाया गया है. यहां पर CCTV कैमरे भी लगे हैं और हेल्प लाइन नंबर भी दिए गए हैं. डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ हल्‍दवानी का गवर्मेंट मेडिकल कॉलेज उपलब्ध करवाएगा. कोरोना महामारी के बीच यह कोविड केयर सेंटर उत्तराखंड के लोगो को जरूरी मेडिकल सुविधाए मुहैया करवागा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com