VIDEO: बिना टिकट यात्रा कर रहे पैसेंजर को लात मारते कैमरे में कैद हुआ पुलिसवाला, मामला तूल पकड़ने पर सस्पेंड

करीब 20 सेकेंड के इस वीडियो में ट्रेन के डिब्बे में दरवाजे के पास, नीचे बैठे एक व्यक्ति को पुलिसकर्मी द्वारा बार-बार लात मारते हुए देखा जा सकता है.

VIDEO: बिना टिकट यात्रा कर रहे पैसेंजर को लात मारते कैमरे में कैद हुआ पुलिसवाला, मामला तूल पकड़ने पर सस्पेंड

शख्स को लात मारने वाले पुलिसकर्मी पर गिरी गाज

कन्नूर:

केरल में एक पुलिसवाले का वीडियो वायरल हुआ है, जिसको लेकर राज्य की पुलिस की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हो रही है. वीडियो में एक पुलिसकर्मी बिना टिकट के ट्रेन में यात्रा कर रहे शख्स को बार-बार लात से मारते हुए देखा जा सकता है. सोशल मीडिया पर इस वीडियो के शेयर होने और आलोचना के बाद पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया गया है. 

करीब 20 सेकेंड के इस वीडियो में ट्रेन के डिब्बे में दरवाजे के पास, नीचे बैठे एक व्यक्ति को पुलिसकर्मी द्वारा बार-बार लात मारते हुए देखा जा सकता है. बार-बार लात मारे जाने से ट्रेन की फर्श पर बैठा वह व्यक्ति गिर जाता है. इस दौरान, पुलिस का एक और जवान और एक रेलवे अधिकारी वहां खड़े होकर ये सब देख रहे थे. घटना रविवार को मावेली एक्सप्रेस ट्रेन की है.

समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा के मुताबिक, वीडियो में नजर आ रहा पुलिसकर्मी एएसआई है. वह और एक अन्य पुलिसकर्मी कन्नूर से ट्रेन में सवार हुए और यात्रियों की टिकट जांचने लगे. पीड़ित को उन्होंने टिकट नहीं होने के संदेह में पीटा और पुलिस का दावा है कि वह शराब के नशे में था. उसे वड़ाकरा में ट्रेन से उतार दिया गया.

सोशल मीडिया पर लोग वहां खड़े रेलवे कर्मचारी और अन्य पुलिसकर्मी के खिलाफ भी एक्शन लेने की मांग कर रहे हैं. एक ट्वीट में कहा गया, "मावेली एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे एक यात्री को पुलिस ने कल बुरी तरह से पीटा. पुलिसकर्मी को रोकने की जगह वहां खड़े होकर तमाशा देख रहे टीटीई को सेवा से बर्खास्त किया जाए."

READ ALSO: "हड्डियां टूट जाना बेहतर होगा" : जब किडनैपिंग के डर से चलते ऑटो से कूद गई युवती

कन्नूर के पुलिस अधीक्षक पी. एलनगोवन ने सोमवार को मीडिया को बताया कि विशेष शाखा के एएसपी से इस मामले पर एक रिपोर्ट मांगी गई है. अधिकारी ने बताया कि घटना में शामिल उक्त पुलिसकर्मी केरल रेलवे पुलिस में प्रतिनियुक्ति पर है. उन्होंने बताया कि रेलवे पुलिस भी घटना को लेकर जांच कर रही है. 

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही केरल पुलिस की टीम ने नये साल के जश्न के लिए एक विदेशी नागरिक को, उसके द्वारा सरकारी शराब दुकान से खरीदी गई शराब की बोतलें खाली करने को मजबूर किया था. इस घटना का वीडियो भी वायरल हो गया था. विदेशी नागरिक से जुड़े इस मामले में राज्य सरकार ने शनिवार को एक पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया.

READ ALSO: कार पर पड़ी धूल तो पड़ोसी से उलझ गए DSP, अर्धनग्न हाल में ही गाली-गलौज कर बीच सड़क करने लगे मारपीट

इस ताजा घटना के संबंध में राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता वी. डी. सतीसन ने सोमवार को पत्रकारों से कहा कि पुलिस हाथ से निकल गई है और सबसे निचले स्तर के कर्मियों को जिले में सत्तारूढ़ दल के लोग नियंत्रित कर रहे हैं, वह अपने वरिष्ठ अधिकारियों के नियंत्रण में नहीं हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com