Weather Updates: बदल सकता है मौसम का मिजाज, दिल्ली समेत इन राज्यों में बारिश के आसार

Weather Forecast Today: दिल्ली में अगले कुछ दिनों में न्यूनतम तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस तक बढ़ोतरी होने का अनुमान है. पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण शहर में रविवार को बूंदाबांदी के भी आसार हैं.

Weather Updates: बदल सकता है मौसम का मिजाज, दिल्ली समेत इन राज्यों में बारिश के आसार

Weather Forecast Update: दिल्ली समेत इन राज्यों में हो सकती है बारिश (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में बारिश के आसार हैं, जिससे गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है. मौसम विभाग का अनुमान है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण रविवार को दिल्ली में बारिश हो सकती है. ताजा अनुमानों में कुरुक्षेत्र, गंगोह, कैथल, यमुना नगर, सहारनपुर और आसपास के इलाकों में हल्की से लेकर मध्यम बारिश की संभावना है. इसके साथ ही उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में वर्षा हो सकती है.  

मौसम विभाग ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में सात मार्च तक छिटपुट से लेकर अच्छी खासी बारिश हो सकती है. इन क्षेत्रों में 8 से 10 मार्च के दौरान भी बारिश के आसार हैं. बारिश के साथ ही बादल गरजने और बिजली चमकने की भी संभावना है. 

दिल्ली में आज बूंदाबादी के आसार
दिल्ली में अगले कुछ दिनों में न्यूनतम तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस तक बढ़ोतरी होने का अनुमान है. मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक पहाड़ी क्षेत्र में बने पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण शहर में रविवार को बूंदाबांदी के भी आसार हैं. मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक 31.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सोमवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है. विभाग ने बताया कि अगले कुछ दिनों में न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक की वृद्धि होगी.  

(भाषा के इनपुट के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com