लगता है मुस्लिम वोटबैंक भी ममता बनर्जी के हाथ से निकल गया है : PM नरेंद्र मोदी

Bengal Assembly Election 2021: पश्चिम बंगाल में अपनी हर चुनावी रैली में ममता बनर्जी को ‘दीदी ओ दीदी’ कहकर संबोधित करने वाले मोदी ने यहां रणनीति बदलते हुए अपने संबोधन में उन्हें ‘आदरणीय दीदी, ओ दीदी’ कहकर संबोधित किया.

लगता है मुस्लिम वोटबैंक भी ममता बनर्जी के हाथ से निकल गया है : PM नरेंद्र मोदी

West Bengal Election 2021: पीएम नरेंद्र मोदी ने दावा क‍िया, विधानसभा चुनाव में जीत के बाद भाजपा की सरकार बनेगी

कूचबिहार:

West Bengal assembly election 2021: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर करारा हमला बोला और दावा किया कि वोटों का बिखराव ना हो इसके लिए मुसलमानों (Muslim vote) को एकजुट हो जाने की उनकी अपील स्पष्ट करती है कि तृणमूल कांग्रेस विधानसभा चुनाव की जंग हार गई है. कूचबिहार में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने दावा किया यदि उन्होंने इसी प्रकार सभी हिन्दुओं को एकजुट हो जाने और भाजपा को मत देने की अपील की होती तो उन्हें निर्वाचन आयोग के आठ-दस नोटिस मिल गए होते और देश भर के अखबारों में उनके खिलाफ संपादकीय छप जाते. उन्होंने कहा कि इस प्रकार की अपील कर ममता बनर्जी ने ‘सेल्फ गोल' कर लिया है और साथ ही यह स्वीकार कर लिया है कि वह चुनाव हार चुकी हैं. 

पश्चिम बंगाल: EVM लेकर TMC नेता के घर सो गया सेक्टर ऑफिसर, निलंबित

पश्चिम बंगाल में अपनी हर चुनावी रैली में ममता बनर्जी को ‘दीदी ओ दीदी' कहकर संबोधित करने वाले मोदी ने यहां रणनीति बदलते हुए अपने संबोधन में उन्हें ‘आदरणीय दीदी, ओ दीदी' कहकर संबोधित किया. ज्ञात हो कि तृणमूल कांग्रेस ने प्रधानमंत्री द्वारा ‘दीदी ओ दीदी' कहने पर आपत्ति जताई थी और इसे महिलाओं का अपमान करार दिया था. उन्होंने कहा, ‘‘आदरणीय दीदी, अभी हाल ही में आपने कहा कि सभी मुसलमान एक हो जाओ, वोट बंटने मत दो. आप ये कह रही हैं इसका मतलब है कि आपको यकीन हो गया है कि जिस मुस्लिम वोटबैंक को आप अपनी सबसे बड़ी ताकत मानती थी, वह भी आपके हाथ से निकल गया है. मुस्लिम भी आपसे दूर हो गए हैं. आपको सार्वजनिक तौर पर ऐसा कहना पड़ रहा है, इसी से पता चलता है कि आप यह जंग हार गई हैं.'' उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन अगर हमने ये कहा होता कि सारे हिंदू एकजुट हो जाओ, भाजपा को वोट दो तो हमें निर्वाचन आयोग के 8-10 नोटिस मिल गए होते. सारे देश के संपादकीय हमारे खिलाफ होते.'' 

असम चुनाव: पोलिंग बूथ में दर्ज थे केवल 90 मतदाता, वोट डल गए 181, छह पोलिंग अफसर सस्‍पेंड..

प्रधानमंत्री ने कहा कि फुटबॉल के खेल में एक ‘सेल्फ गोल' (अपने खिलाफ किया गया गोल) होता है. उन्होंने कहा, ‘‘आप चुनाव के मैदान में सेल्फ गोल कर चुकी हैं. आपने खुद ही अपनी सच्चाई स्वीकार कर ली है.'' प्रधानमंत्री ने ममता बनर्जी के उस बयान पर भी तंज कसा जिसमें उन्होंने कहा था कि क्या मोदी कोई भगवान हैं, जो कह रहे हैं विधानसभा चुनाव में जीत के बाद भाजपा की सरकार बनेगी. मोदी ने कहा कि चुनाव में कौन हार रहा है और कौन जीत रहा है, यह पता करने के लिए भगवान को कष्ट देने की जरूरत नहीं है. यह तो जनता जनार्दन, जो भगवान का रूप होती है, का चेहरा देखकर पता चलता है. उन्होंने कहा, ‘‘आपका गुस्सा, आपकी नाराजगी, आपके व्यवहार को देखकर एक बच्चा भी बता सकता है कि दीदी, टीएमसी (तृणमूल कांग्रेस) गई. आप चुनाव हार चुकी हैं. जिस दिन नंदीग्राम में मतदान चल रहा था, वहां के मतदान केंद्र में जो खेला किया आपने, उसी दिन पूरे देश ने मान लिया था कि आप हार गई हैं, इसके लिए भगवान को पूछने की जरूरत नहीं है.'' 

"जया बच्चन BJP के खिलाफ बोल सकती हैं, लेकिन मेरे खिलाफ कभी नहीं बोलेंगी": बाबुल सुप्रियो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीएम ने अपने भाषण में उस ऑडियो टेप का जिक्र किया जिसे लेकर भाजपा के नेता ममता बनर्जी सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘अभी हाल ही में जो टेप आया है, उसमें हुई बातचीत दीदी के 10 साल का पूरा रिपोर्ट कार्ड दे रही है. दीदी, आपने बंगाल में एक नया टैक्स शुरू कर दिया ‘भाइपो सर्विस टैक्स'. गरीब मां-बहन ने, मेहनत का एक-एक टका जोड़ा, वो भाइपो सर्विस टैक्स में चला गया.'' प्रधानमंत्री ने एक बार फिर दावा किया कि पश्चिम बंगाल में दो मई के बाद भाजपा की सरकार बननी तय है. उन्होंने घोषणा की कि सरकार बनते ही कैबिनेट की पहली बैठक में किसान सम्मान निधि लागू की जाएगी और किसानों के खाते में सीधे पैसे हस्तांतरित किए जाएंगे.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)